CEAT क्रिकेट अवार्ड से सम्मानित हुए विराट, रोहित और बुमराह

CEAT ने भारत की पहली विश्व कप जीत का हिस्सा रहे मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया.

मुंबई. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) द्वारा साल का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और बल्लेबाज चुना गया है. वहीं भारत के ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया है. टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्ड्स (2019) से सम्मानित किया है.

हाल ही में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को चौथा आईपीएल खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेट खिलाड़ी का अवार्ड मिला है. आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच साल के सर्वश्रेष्ठ टी-20 खिलाड़ी चुने गए हैं. टी-20 प्रारूप में साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अफगानिस्तान के राशिद खान बने हैं.

आस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत का हिस्सा रहे चेतेश्वर पुजारा को साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजा गया है.  सीसीआर ने महिला क्रिकेट में भी अवार्ड दिए हैं जहां भारत की स्मृति मंधाना साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के अवार्ड से नवाजी गईं.

ये भी पढ़े: रोहित-मलिंगा का था शार्दुल के खिलाफ स्लोअर यॉर्कर का प्लान, कप्तान को पता थी ये कमजोरी

सीसीआर ने भारत की पहली विश्व कप जीत का हिस्सा रहे मोहिंदर अमरनाथ को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है. सीसीआर ने सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं भारत के घरेलू क्रिकेट में भी कई युवा खिलाड़ियों को अवार्ड दिए हैं. मसलन आशुतोष अमन को डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर और यशस्वी जायसवाल को जूनियर क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है.

ये भी पढ़े: मैं रुढ़िवादी पाकिस्तानी पिता, नहीं देता बेटियों को आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने की आजादी-अफरीदी

वहीं पत्रकारिता के क्षेत्र में भी सीसीआर ने अवार्ड दिए हैं जिसमें इंडियन एक्सप्रेस के श्रीराम वीरा और स्नेहल प्रधान को पुरस्कार मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *