मुंबई इंडियंस की टीम में किन दो खिलाड़ियों को वापस लाना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस की टीम में किन दो खिलाड़ियों को वापस लाना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा हाल ही में सोशल मीडिया में अपने फैंस से जुड़े हुए थे. इस सेशन में उन्होंने कई क्रिकेट फैंस के दिलचस्प सवालों का जवाब दिया. एक फैन ने रोहित शर्मा से पूछा- अगर मौका मिले तो वो संन्यास ले चुके किन खिलाड़ियों को मुंबई की टीम में वापस शामिल करना चाहेंगे.
Rohit Sharma, मुंबई इंडियंस की टीम में किन दो खिलाड़ियों को वापस लाना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

रोहित शर्मा IPL इतिहास के सबसे कामयाब कप्तान हैं. उन्होंने चार बार इस खिताब पर कब्जा किया है. इसमें से दो बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने फाइनल मैच 1 रन के अंतर से जीता है. जो दिखाता है कि बतौर कप्तान रोहित शर्मा कितने परिपक्व हैं. रोहित शर्मा हाल ही में सोशल मीडिया में अपने फैंस से जुड़े हुए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

इन सेशन में उन्होंने कई क्रिकेट फैंस के दिलचस्प सवालों का जवाब दिया. एक फैन ने रोहित शर्मा से पूछा- अगर मौका मिले तो वो संन्यास ले चुके किन खिलाड़ियों को मुंबई की टीम में वापस शामिल करना चाहेंगे. इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने दो नाम लिए- सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और शॉन पोलक (Shaun Pollock).

कौन सा है 2019 विश्व कप का सबसे पसंदीदा शतक

एक फैन ने पूछा कि 2019 विश्व कप का उनका सबसे पसंदीदा शतक कौन सा है? इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा- दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ लगाया गया शतक. रोहित शर्मा ने उस मैच में 122 रनों की पारी खेली थी. 2019 विश्व कप में रोहित शर्मा ने पांच शतक लगाए थे.

5 जून को खेले गए उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य मुश्किल नहीं था, लेकिन उस रोज पिच पर बल्लेबाजी करना भी आसान नहीं था. रोहित शर्मा ने उस मैच में 144 गेंद पर 122 रन बनाए थे. इसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे. भारत ने वो मैच रोहित शर्मा के शतक की बदौलत 6 विकेट से जीता था. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

रोहित शर्मा का IPL रिकॉर्ड

BCCI ने IPL का एलान कर दिया है. IPL इस साल UAE में खेला जाएगा. लंबे समय से मैदान से दूर क्रिकेटर जल्दी ही मैदान पर प्रैक्टिस भी शुरू कर सकते हैं. लगे हाथ आपको रोहित शर्मा के IPL रिकॉर्ड्स भी बताते हैं. रोहित शर्मा ने अब तक IPL के 188 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 31.6 की औसत से 4898 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं.

रोहित शर्मा की स्ट्राइक रेट 130.82 की है. रोहित शर्मा IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर हैं. उनसे ज्यादा रन बनाने वाले दोनों बल्लेबाज भी भारतीय ही हैं. 5412 रनों के साथ पहले नंबर विराट कोहली (Virat Kohli) और 5368 रनों के साथ सुरेश रैना (Suresh Raina) दूसरे नंबर पर हैं.

Related Posts