रोमानिया ने दर्ज की टी20 इतिहास की सबसे बड़ी जीत, भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खेली शतकीय पारी

तुर्की की टीम महज 13 ओवर ही खेल पाई. पूरी टीम रोमानिया की धारदार गेंदबाजी के आगे महज 53 रन पर ऑलआउट हो गई.

रोमानिया क्रिकेट टीम ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी जीत का नया रिकॉर्ड खड़ा कर दिया है. रोमानिया ने तुर्की के खिलाफ 173 रन से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है. रोमानिया में खेले जा रहे रोमानिया कप 2019 में मेजबान टीम ने गुरुवार को यह कारनामा किया.

भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं शिवाकुमार
रोमानिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 226 रन का स्कोर खड़ा किया. इस बड़े स्कोर में शिवाकुमार पेरियालवाल की शानदार शतकीय पारी ने अहम भूमिका निभाई. शिवा ने महज 40 गेंद पर नाबाद 105 रन की पारी खेली.

शिवा भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. उनका जन्म तमिलनाडु में हुआ था. शिवा ने 40 गेंदों पर नाबाद 105 रन की शानदार शतकीय पारी खेली.

इसके जवाब में तुर्की की टीम महज 13 ओवर ही खेल पाई. पूरी टीम रोमानिया की धारदार गेंदबाजी के आगे महज 53 रन पर ऑलआउट हो गई. रोमानिया के कॉमिन जावियो ने 4 रन देकर तीन विकेट झटके.

12 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा
टी20 इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा दर्ज की गई अब तक की सबसे बड़ी जीत है. श्रीलंका ने साल 2007 में केन्या को 172 रन से हराया था. पाकिस्तान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. उसने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 143 रन से जीत हासिल की थी.

भारत टी20 में सबसे बड़ी जीत के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर है. भारत ने पिछले साल आयरलैंड के दौरे पर 143 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं, रोमानिया ने 12 साल पुराना क्रिकेट रिकॉर्ड तोड़कर सनसनी मचा दी.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने 5 विकेट पर बनाए 264 रन

अंबाती रायुडू ने रिटायरमेंट पर मारी पलटी, फिर से हर फॉर्मेट में खेलने को तैयार

VIDEO: शूट पर क्रिकेट खेल रहे थे सचिन, धीरे-धीरे जुट गए बॉलीवुड के सितारे