सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मैदान में करेंगे वापसी, खेलेंगे T-20 टूर्नामेंट

अगले साल भारत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज होने वाली है, जिसमें ये दोनों दिग्गज अपने बल्ले से रन उगलते हुए दिखेंगे.
सचिन तेंदुलकर, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मैदान में करेंगे वापसी, खेलेंगे T-20 टूर्नामेंट

क्रिकेट जगत के दो ऐसे खिलाड़ी ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर, जिनके इस खेल से संन्यास लेने के कई वर्षों बाद भी उनके बल्लों से निकले रिकॉर्ड्स कई खिलाड़ियों के लिए सपना बने हुए हैं. अब ये दिग्गज बल्लेबाज क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे हैं. अगले साल भारत में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज होने वाली है, जिसमें ये दोनों दिग्गज अपने बल्ले से रन उगलते हुए दिखेंगे.

इस सीरीज में दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी पांच देशों के फॉर्मर क्रिकेटर्स को खेलते देखेंगे. टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और भारत के खिलाड़ी खेलेंगे. भारत की तरफ से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा भी इस सीरीज में नजर आएंगे.

भारत के वीरेंद्र सहवाग, ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलसान और साउथ अफ्रीका के जॉन्टी रोड्स भी उन बड़े नामों में से हैं जो इस टूर्नामेंट में खेलेंगे. मालूम हो कि 46 वर्षीय सचिन तेंदुलकर के नाम आज भी सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड दर्ज है. 24 साल के क्रिकेट करियर में तेंदुलकर ने 100 शतकों की मदद से 34,000 रन बनाए और साल 2013 में खेल को अलविदा कह दिया.

साल 2008 में तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ा था. लेफ्ट हैंड के शानदार बल्लेबाज लारा ने जब 2007 में क्रिकेट को अलविदा कहा तब उनके नाम 11,953 रन थे. लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है. साल 2004 में लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 400 रन की नाबाद पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: मैदान पर खूब चली ‘दादागीरी’, अब BCCI चीफ बन 65 साल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सौरव गांगुली

Related Posts