क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने की टेस्ट क्रिकेट के बादशाह स्टीव स्मिथ की तारीफ

स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर में जड़े शतक के बूते टेस्ट में कुल 26 शतक पूरे कर लिए हैं और वह टेस्ट में सबसे तेजी से 26 शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की है. स्मिथ इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड के साथ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जारी एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाया है.

स्मिथ की पारी से कायल होकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर उनकी तारीफ की. उन्होंने लिखा, “जटिल तकनीक, लेकिन मानसिकता एक दम संतुलित और यही स्मिथ को बाकी बल्लेबाजों से अलग करता है. अविश्वसनीय वापसी.”

मालूम हो कि स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर में जड़े शतक के बूते टेस्ट में कुल 26 शतक पूरे कर लिए हैं और वह टेस्ट में सबसे तेजी से 26 शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में स्मिथ ने तेंदुलकर को ही पीछे किया है.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने 121 पारियों में 26 टेस्ट शतक पूरे किए तो वहीं सचिन को यहां तक पहुंचने के लिए 136 पारियां लगी थीं. इस सूची में पहला नंबर ऑस्ट्रेलिया के ही सर डॉन ब्रेडमैन का है.

ये भी पढ़ें: 12 साल बाद दोबारा लसिथ मलिंगा ने रचा इतिहास, चार गेंदों पर लिए चार विकेट