वर्ल्ड कप 2019 में सचिन की नई पारी, गांगुली-सहवाग का मिला साथ

सचिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए उद्घाटन मुकाबले में कमेंट्री करते नजर आए. इस दौरान उनके साथ वीरेंद्र सेहवाग और सौरव गांगुली भी मौजूद रहे.

नई दिल्ली: पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को विश्व कप के दौरान कमेंटेटर के रूप में अपनी एक नई पारी की शुरुआत की. मास्टर ब्लास्टर सचिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए उद्घाटन मुकाबले में कमेंट्री करते नजर आए. इस दौरान उनके साथ पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सेहवाग और सौरव गांगुली भी मौजूद रहे.

सचिन ने दोपहर 1:30 बजे अपने पहले खंड ‘सचिन ओपन्स अगेन’ के साथ हिंदी और अंग्रेजी में प्री-शो किया. यहां पर वो विशेषज्ञों के एक पैनल के साथ क्रिकेट पर चर्चा करते दिखे. इन विशेषज्ञों में वो क्रिकेटर भी शामिल थे जिनके साथ सचिन खेल चुके हैं.

बता दें कि तेंदुलकर ने विश्व कप में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. वो टूर्नामेंट के छह संस्करणों में कुल 2,278 रन ठोंक चुके हैं. उनके नाम टूर्नामेंट के एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने 2003 में 11 मुकाबलो में कुल 673 रन बनाए थे.

Sachin Tendulkar, वर्ल्ड कप 2019 में सचिन की नई पारी, गांगुली-सहवाग का मिला साथ
सचिन तेंदुलकर की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है.

बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड का आगाज
वहीं, मेजबान इंग्लैंड ने कल ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका की टीम 39.5 ओवरों में 207 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई.

दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 68 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना किया और छह चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा रासी वान डर डुसेन ने 61 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए.

इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर तीन विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए. उन्होंने 79 गेंदें खेलीं, जिन पर नौ चौके लगाए. कप्तान इयोन मोर्गन ने 60 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर 54 रन बनाए. जोए रूट ने 59 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में पांच चौके शामिल रहे.

ये भी पढ़ें-

‘जय श्री राम’ के नारे पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- कौन है, चमड़ी उधेड़ दूंगी, चीर दूंगी

‘अगले 10-15 साल क‍पालभाति करो’, विपक्ष को ऐसी सलाह क्‍यों दे रहे हैं रामदेव

ICC वर्ल्ड कप: पाकिस्तान-विंडीज की मजबूत बल्लेबाजी के बीच घमासान आज, देखें संभावित प्लेयिंग-XI