सचिन तेंदुलकर इस ऑस्‍ट्रेलियाई कंपनी से वसूलना चाहते हैं 14 करोड़ रुपये, जानिए क्‍यों

सचिन तेंदुलकर ने 2013 में क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

सिडनी: सचिन तेंदुलकर ने एक क्रिकेट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. सचिन का दावा है कि सिडनी की स्‍पार्टन स्‍पोर्ट्स इंटरनेशनल ने उन्‍हें 2 मिलियन डॉलर (13,91,75,000 रुपये) की रॉयल्‍टी नहीं दी. रॉयटर्स के अनुसार, मास्‍टर ब्‍लास्‍टर का आरोप है कि स्‍पार्टन ने उनके नाम और तस्‍वीर का इस्‍तेमाल कर अपने प्रोडक्‍ट्स को प्रमोट करने के लिए किया, मगर उन्‍हें भुगतान नहीं दिया.

सचिन ने कहा है कि 2016 में सिडनी की स्‍पार्टन स्‍पोर्ट्स इंटरनेशनल ने उन्‍हें सालाना 1 मिलियन डॉलर देने पर सहमति जताई थी. इसके बदले कंपनी को सचिन के नाम, तस्‍वीर, लोगो और प्रमोशनल सर्विसेज का इस्‍तेमाल कर “Sachin by Spartan” नाम से खेल का सामान और कपड़े बेचने थे. बात पूरी होने के बाद सचिन लंदन, मुंबई जैसी जगहों पर इन उत्‍पादों को प्रमोट करने भी गए.

सचिन तेंदुलकर ने, सचिन तेंदुलकर इस ऑस्‍ट्रेलियाई कंपनी से वसूलना चाहते हैं 14 करोड़ रुपये, जानिए क्‍यों

सौदा खत्‍म करने पर भी सचिन का नाम यूज करती रही कंपनी

सचिन का दावा है कि सितंबर 2018 तक कंपनी ने उन्‍हें एक भी पैसे का भुगतान नहीं किया. तेंदुलकर ने इसके बाद भुगतान की याद दिलाई मगर स्‍पार्टन की ओर से कोई जवाब नहीं आया. फिर सचिन ने सौदा खत्‍म कर दिया और कंपनी से कहा कि वह उनके नाम का इस्‍तेमाल न करे. सचिन द्वारा सौंपे गए दस्‍तावेजों के मुताबिक, स्‍पार्टन सचिन के नाम का इस्‍तेमाल करती रही.

सचिन तेंदुलकर ने, सचिन तेंदुलकर इस ऑस्‍ट्रेलियाई कंपनी से वसूलना चाहते हैं 14 करोड़ रुपये, जानिए क्‍यों

24 साल लंबे क्रिकेट कॅरिअर में सचिन ने विश्‍व क्रिकेट की ऊंचाइयों को छुआ. वह टेस्‍ट और वनडे, क्रिकेट के दो प्रारूपों में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. सचिन ने 2013 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था. 2012 में उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मानों में से एक, ऑर्डर ऑफ ऑस्‍ट्रेलिया का सदस्‍य बनाया गया था.

ये भी पढ़ें

बारिश से मैच धुल जाने पर क्या फैंस को टिकट के पैसे वापस मिलते हैं?

विश्वकप फाइनलिस्ट को लेकर गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने की ये भविष्यवाणी