डेनमार्क का वीजा मिलने में हो रही देरी, साइना नेहवाल ने विदेश मंत्री से मांगी मदद

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को अगले हफ्ते होने वाले डेनमार्क ओपन में भाग लेने के लिए ओडेन्से जाना है.
साइना नेहवाल, डेनमार्क का वीजा मिलने में हो रही देरी, साइना नेहवाल ने विदेश मंत्री से मांगी मदद

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने डेनमार्क का वीजा मिलने में देरी को लेकर विदेश मंत्रालय से मदद मांगी है. साइना को अगले हफ्ते होने वाले डेनमार्क ओपन में भाग लेने के लिए ओडेन्से जाना है. डेनमार्क ओपन शीर्ष बीडब्ल्यूएफ (BWF) सुपर 750 टूर्नमेंट है जो 15 से 20 अक्टूबर तक ओडेन्से में खेला जाएगा.

ट्वीट में विदेश मंत्री को किया टैग

साइना ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग करते हुए ट्वीट किया. ट्वीट में साइना ने लिखा, “मैं डेनमार्क के लिए अपना और ट्रेनर के वीजा के लिए जरूरी निवेदन करना चाहती हूं. अगले सप्ताह मुझे ओडेन्से में प्रतियोगिता में शामिल होना है और अब तक हमारे वीजा तैयार नहीं हुए हैं. हमारे मैच अगले सप्ताह मंगलवार को शुरू हो रहे हैं.”

साइना नेहवाल, डेनमार्क का वीजा मिलने में हो रही देरी, साइना नेहवाल ने विदेश मंत्री से मांगी मदद

पिछले साल दूसरे स्थान पर

बता दें कि पिछले साल सायना नेहवाल इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रही थीं. उन्हें चीन की ताई तजु-यिंग ने फाइनल मुकाबले में हराया था. सायना नेहवाल ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकी हैं.

ये है वजह

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक नियमों में बदलाव की वजह से भारतीय शटलर्स को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. नए नियम के मुताबिक जिस भी व्यक्ति को डेनमार्क का वीजा चाहिए उसे दिल्ली स्थित उसके दूतावास में स्वयं आना होगा.

हालांकि बैडमिंटन असोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने 30 सितंबर को ही दूतावास को लिखकर खिलाड़ियों के स्वयं मौजूदगी के नियम में छूट की मांग की थी लेकिन इस पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-

VIDEO: ‘मैंने खत्म किया गंभीर का क्रिकेट करियर,’ पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफान का दावा

दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले ‘हिटमैन’ का कमाल, करियर की सर्वश्रेष्ठ ICC रैंकिंग में पहुंचे

Related Posts