IPL में मिले कॉमेंट्री करने का मौका, संजय मांजरेकर की BCCI से गुहार

BCCI ने अपने पैनल से संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को इसलिए हटाया था क्योंकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने रविंद्र जडेजा पर संजय मांजरेकर की टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी.
Former Indian cricketer, IPL में मिले कॉमेंट्री करने का मौका, संजय मांजरेकर की BCCI से गुहार

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने BCCI को ईमेल कर उन्हें कमेंट्री पैनल (Commentary Panel) में वापस लेने की गुहार लगायी है. इस संदर्भ में संजय मांजरेकर ने BCCI को दूसरी बार ईमेल किया है. संजय मांजरेकर को इस साल भारत और दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ सीरीज़ से पहले BCCI ने अपने कॉमेंट्री पैनल से हटा दिया था. हालांकि बाद में कोरोना की वजह से वो सीरीज़ कैंसिल करनी पड़ी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सूत्रों के मुताबिक़, BCCI ने अपने पैनल से संजय मांजरेकर को इसलिए हटाया था क्योंकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने रविंद्र जडेजा पर संजय मांजरेकर की टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज करायी थी. 2019 विश्व-कप के एक मैच के दौरान संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा की ‘ऑलराउंडर स्किल’ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि जडेजा ‘बिट्स एंड पीसेस’ में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. हालांकि बाद में संजय मांजरेकर ने अपने इस बयान पर खेद भी जताया था और जडेजा से माफ़ी भी मांग ली थी.

मांजरेकर ने किया कॉमेंट्री की गाइडलाइंस के पालन का वायदा

संजय मांजरेकर ने BCCI की एपेक्स काउंसिल मेंबर्स को लिखे ईमेल में कहा है कि, “सम्मानित सदस्यों! उम्मीद है कि आप सभी ठीक होंगे. कॉमेनटेटर के तौर पर अपनी स्थिति को साफ़ करने का मेरा ईमेल आपको पहले भी प्राप्त हो चुका है. अब IPL की तारीख़ों का ऐलान हो चुका है और BCCI अपने कॉमेंट्री पैनल को जल्दी ही चुनेगा. मैं आपके द्वारा तय की गई गाइडलाइंस के मुताबिक़ कॉमेंट्री करने में ख़ुशी महसूस करूंगा. आख़िर में हम सब आपके प्रोडक्शन के लिए काम करते हैं. पिछली बार संभवत: इस मुद्दे पर सफ़ाई नहीं थी, धन्यवाद.”

BCCI ने मांजरेकर की वापसी का मन बना लिया है

BCCI सूत्रों के मुताबिक़ संजय मांजरेकर की कॉमेंट्री पैनल में वापसी का रास्ता बनता दिखाई दे रहा है. ऐसी ख़बर है कि BCCI ने इस मामले को ख़त्म करने का फ़ैसला कर लिया है. BCCI के सूत्रों के हवाले से ये कहा जा रहा है कि चूंकि संजय मांजरेकर कॉमेंट्री के ‘कोड ऑफ़ कंडक्ट’ को मानने के लिए तैयार हो गए हैं इसलिए अब सब कुछ ठीक है. आखिरकार उन्हें खेल की अच्छी समझ है और वो अच्छी कमेंट्री करते हैं.

इन बातों के बावजूद आख़िरी फ़ैसला सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को लेना है. संजय मांजरेकर ने भारत के लिए क़रीब एक दशक तक क्रिकेट खेला है. इस दौरान उन्होंने 37 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें चार शतक और नौ अर्धशतक उनके नाम है. संजय मांजरेकर क्रिकेट को नियमों के मुताबिक़ खेलने वाले खिलाड़ियों में गिने जाते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts