रियल लाइफ बाटला हाउस के हीरो ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता ब्रांज मेडल, जॉन अब्राहम ने दी बधाई

संजीव कुमार यादव दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी पद पर कार्यरत हैं.

दिल्ली पुलिस में डीसीपी पद पर तैनात संजीव कुमार यादव ने शूटिंग में ब्रांज मेडल जीतकर दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया है. डीसीपी संजीव कुमार ने जर्मनी के सुहल में चल रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड मास्टर्स शूटिंग चैंपियनशिप में 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल इवेंट में ये मेडल देश के नाम किया है.

जॉन अब्राहम ने निभाई संजीव यादव की भूमिका
संजीव यादव दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी पद पर कार्यरत हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बाटला हाउस में एक्टर जॉन अब्राहम ने संजीव कुमार यादव का किरदार निभाया था. बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान संजीव कुमार यादव एसीपी स्पेशल सेल थे.

जॉन अब्राहिम ने डीसीपी संजीव को उनके इस कारनामे पर ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने लिखा, “डीसीपी स्पेशल सेल संजीव कुमार यादव को जर्मनी में चल रही आईएसएसएफ वर्ल्ड मास्टर्स शूटिंग चैंपियनशिप में 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल का ब्रांज मेडल जीतने पर बधाई. आप पर गर्व है. जब गोलियां चलती हैं तो कुछ भी संभव है.”

नशे के खिलाफ छेड़ी है मुहिम
संजीव जहां पहले आतंकवादियों के खिलाफ खौफ माने जाते थे तो अब उनकी अगुवाई में दिल्ली पुलिस ने नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. दिल्ली पुलिस इसमें लगातार सफलता पा रही है. संजीव के इस प्रयास की भी खूब सराहना की जा रही है.

बता दें कि डीसीपी संजीव ने पिछले महीने ही 45वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में एक गोल्ड सहित तीन मेडल जीते थे. इसके अलावा पिछले साल अगस्त में भी उन्होंने 34वीं दिल्ली स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर पिस्टल इवेंट में ब्रांज मेडल हासिल किया था.

ये भी पढ़ें-

हॉकी मुकाबले में ‘मैन ऑफ द मैच’ बना गोलकीपर, इनाम में मिली AK-47 रायफल

विराट कोहली को मिला सम्‍मान तो अनुष्‍का ने चूमा पति का हाथ, देखें तस्‍वीरें

MS धोनी के रिटायरमेंट पर साक्षी का एक ट्वीट, सबकी बोलती हुई बंद