पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की क्यों होगी छुट्टी?

पाकिस्तान में क्रिकेट को चलाने वाली संस्था पीसीबी भी अब सरफराज को ज्यादा बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है.
Sarfraz Ahmed, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की क्यों होगी छुट्टी?

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का टीम के कप्तान सरफराज अहमद के खिलाफ लगातार गुस्सा देखने को मिल रहा है. ये इस बात का साफ इशारा कर रहा है कि सरफराज की कप्तानी सुरक्षित नहीं है.

पाकिस्तान में क्रिकेट को चलाने वाली संस्था पीसीबी भी अब सरफराज को ज्यादा बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है, हालांकि पीसीबी में अब भी सरफराज को सभी फॉर्मेट की कप्तानी से हटाने को लेकर एक राय नहीं है. लेकिन इतना तय है कि टेस्ट और टी-20 में सरफराज को कप्तान बनाए रखना अब आसान नहीं है.

श्रीलंका की B टीम से हार से पाकिस्तान की फजीहत
टी-20 सीरीज में श्रीलंका की B टीम के खिलाफ अपने घर में बुरी तरह हारने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सरफराज के पर कतरने के लिए तैयार दिख रहा है. पाकिस्तान की एक क्रिकेट वेबसाइट cricketpakistan.com.pk पर ये दावा किया जा रहा है कि ‘अगले हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी और कप्तान सरफराज अहमद के बीच एक बैठक होने जा रही है.’

इसमें कहा गया है कि ‘बैठक में पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी श्रीलंका के खिलाफ मिली हार पर के बाद टेस्ट और टी-20 की कप्तानी से सरफराज को बाहर कर सकते हैं. टी-20 की कमान बाबर आजम को दिए जाने की बात सामने आ रही है. और ये सब पाकिस्तान के अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले हो सकता है.’

सरफराज से की कप्तानी छोड़ने की अपील
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का श्रीलंका की बी टीम के खिलाफ जो हश्र हुआ उसके बाद उनकी पोल दुनिया के सामने खुल गई. जिसके बाद से लगातार सरफराज की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे थे. खुद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सरफराज से अपील कर रहे थे कि वो पाकिस्तान की भलाई के लिए कप्तानी छोड़ दें.

ऐसा नहीं है कि सरफराज को मौका नहीं मिला. इस साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में पाकिस्तान को भारत से मिली शिकस्त के बाद भी कप्तान सरफराज को कोसा गया.

सरफराज से कप्तानी छीनने की आवाज बुलंद हुई थी. लेकिन पीसीबी ने सरफराज पर भरोसा कायम रखा. श्रीलंका के खिलाफ हुई दुर्गति के बाद पीसीबी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पाकिस्तान की सुरत-ए-हाल बदलने में जुट गया है. जिसकी शुरुआत सरफराज से होती दिख रही है.

ये भी पढ़ें-

विराट कोहली ने दिवाली से पहले किसे दिया ‘बोनस’?

प्रवीण कुमार ने पहनी 18 लाख रुपये की गोल्ड चेन, दिलाई ‘वास्तव’ के संजय दत्त की याद

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल में हारीं मंजू रानी, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

Related Posts