39 गेंद… 20 छक्के… 147 रन…ऐसी पारी आपने शायद ही देखी होगी

अपनी इस ऐतिहासिक पारी के दौरान मुंसे ने महज 25 गेंदों में शतक जड़ा. उन्होंने इस पारी में लगातार छह छक्के भी मारे.

नई दिल्ली: स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए महज 25 गेंदों पर शतक जड़ कर अपने नाम सबसे कम गेंदों में सैंकड़ा लगाने का रिकॉर्ड दर्ज करा लिया. ग्लोसेस्टरशर इलेवन की ओर से मुंसे ने 39 गेंदों का सामना करते हुए कुल 147 रनों की पारी खेली. ग्लोसेस्टरशायर इलेवन और बाथ सीसी के बीच खेले गए अनाधिकारिक टी-20 मैच में जॉर्ज मुंसे ने ये शानदार पारी खेली.

अपनी एक ही पारी में मुंसे ने कई रिकॉर्ड धवस्त किए तो कई नए रिकॉर्ड भी बनाए. उन्होंने लगातार छह छक्के लगाने का भी कीर्तिमान अपने नाम किया. अपनी इस ऐतिहासिक पारी में मुंसे ने पांच चौके और 20 छक्के लगाए जो कि एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया है. इस पारी के दौरा उनके साझेदार जीपी विलोज ने भी महज 35 गेंदों में 72 रनों बनाए. हालांकि मुंसे की बल्लेबाजी के सामने उनकी पारी पर शायद ही किसी का ध्यान गया हो.

मुंसे ने तेज शुरुआत करते हुए महज 17 गेंदों में ही अर्धशतक लगा लिया था. इसके बाद उनकी पारी और भी घातक होती गई और शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ आठ गेंदें और खेली. मुंसे और विलोज की ताबड़तोड़ साझेदारी की बदौलत उनकी टीम ग्लोसेस्टरशर ने 326 रनों का विशाल लक्ष्य विरोधी खेमे के सामने रखा.