कश्मीर पर नजर डालोगे जहन्नुम की सैर पर जाओगे, सुरक्षाबलों ने ध्वस्त किया आतंकी ठिकाना

ग्रामीणों से मिली इस जानकारी के बाद सेना और पुलिस के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था. सेना के जवानों के हाथ उस समय सफलता लगी जब उन्हें जंगल के बीचों-बीच उस जगह का पता चला जहां आतंकी शरण लिए हुए थे.

नई दिल्ली: कश्मीर के अमन चैन पर खलल डालने वाले आतंकियों पर सुरक्षाबलों ने कड़ा प्रहार किया है. पुंछ जिले के तहसील सुरनकोट के सांगला गांव में आतंकी ठिकाना ध्वस्त किया है. मौका एक वारदात से सात आइईडी-एक वायरलेस सेट बरामद किया है.

जिला पुंछ के सुरनकोट में सांगला जंगल में संदिग्ध देखे जाने के बाद पिछले दो दिनों से तलाशी अभियान चला रहे सेना व पुलिस के जवानों ने आतंकी ठिकाने का पता लगाकर उसे ध्वस्त कर दिया है. तलाशी लेने पर ठिकाने से सात आइईडी व एक वायरलेस सेट बरामद हुआ है. वहीं सूत्रों के मुताबिक आतंकी क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे.

बरामद की गई आइईडी से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह विस्फोटक सामग्री सेना या पुलिस को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती थी. सूत्रों के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने गत रविवार को सुरनकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में स्थित सांगला के जंगलों में कुछ संदिग्धों को घूमते हुए देखा था.

ग्रामीणों से मिली इस जानकारी के बाद सेना और पुलिस के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था. सेना के जवानों के हाथ उस समय सफलता लगी जब उन्हें जंगल के बीचों-बीच उस जगह का पता चला जहां आतंकी शरण लिए हुए थे. तलाशी लेने पर आतंकी ठिकाने से सात आइईडी व एक वायरलेस सेट बरामद हुई. सेना ने इस आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद कर आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.