पाकिस्तान के पूर्व कोच ग्रांट फ्लावर का सनसनीखेज आरोप- यूनुस खान ने गले पर लगा दिया था चाकू

ग्रांट फ्लावर अब श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी कोच हैं. साथ ही मिकी आर्थर श्रीलंका के हेड कोच हैं. यही जोड़ी पहले पाकिस्तान टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल रही थी. वहीं यूनुस खान अब बतौर बल्लेबाजी कोच पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं.
Grant Flower on Younis Khan, पाकिस्तान के पूर्व कोच ग्रांट फ्लावर का सनसनीखेज आरोप- यूनुस खान ने गले पर लगा दिया था चाकू

पाकिस्तान टीम और विवाद दोनों का गहर रिश्ता रहा है. जब भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नाम सुनाई देता है तो उसमें सबसे पहले विवाद की आशंका दिखाई देती है. अब पाकिस्तान टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने एक बड़ा खुलासा किया है. फ्लावर ने कहा कि एक वक्त पर यूनुस खान को सलाह देना उन्हें इतना महंगा पड़ गया था कि यूनुस ने उनकी गर्दन पर चाकू लगा दिया था.

‘यूनुस को संभालना सबसे मुश्किल था’

जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी ग्रांट फ्लावर ने 2014 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाई थी. इस पांच साल के अपने कार्यकाल के बारे में उन्होंने बात करते हुए कई खुलासे किए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ग्रांट फ्लावर ने कहा कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में यूनुस खान को संभालना मुश्किल था. जाहिर है इसकी वजह है उनका शानदार करियर. मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है. उस टेस्ट के दौरान, हम ब्रेकफास्ट कर रहे थे तब मैंने यूनुस को बल्लेबाजी के लिए कुछ सलाह देने की कोशिश की थी. ये जानते हुए कि मेरा करियर यूनुस के आंकड़ो के करीब नहीं था. वो पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. लेकिन उन्हें मेरी सलाह अच्छी नहीं लगी और उन्होंने चाकू उठाकर मेरी गर्दन पर लगा दिया था. वहीं हमारे साथ ही मिकी आर्थर बैठे थे, जिन्होंने बीच बचाव किया और मामला शांत किया. हां, ये दिलचस्प रहा. लेकिन ये कोचिंग का हिस्सा है. इससे ये यात्रा काफी मुश्किल हो जाती है और मैंने इसका सच में काफी लुत्फ उठाया है. मुझे अभी काफी कुछ चीजें सीखनी हैं लेकिन में काफी भाग्यशाली रहा कि मैं इस मुकाम तक पहुंच पाया.

यूनुस खान का क्रिकेट करियर

यूनुस खान ने 20 साल पहले यानी साल 2000 में अपने इंटरेनशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था. यूनुस एक शानदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज माने जाते थे. उन्होंने 118 टेस्ट मैच में 52.05 की औसत से 10,099 रन बनाए थे. इसमें 34 शतक और 33 अर्धशतक समेत ट्रिपल सेंचुरी भी शामिल है. वनडे क्रिकेट में यूनुस ने 268 मैच में 31.24 की औसत से 7249 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सात शतक और 48 अर्धशतक निकले थे. वहीं यूनुस खान ने 25 टी20 मैच में 22.10 की औसत से 442 रन जोड़े थे.

ग्रांट फ्लावर अब श्रीलंका टीम के बल्लेबाजी कोच हैं. साथ ही मिकी आर्थर श्रीलंका के हेड कोच हैं. यही जोड़ी पहले पाकिस्तान टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल रही थी. वहीं यूनुस खान अब बतौर बल्लेबाजी कोच पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं.

Related Posts