विंबलडन 2019: महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले तय, सेरेना को मिलेगी कड़ी टक्कर!

सेमीफाइनल में सेरेना के सामने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा होंगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में योहाना कोंचा को मात दी.

नई दिल्ली: अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ये दोनों ही पूर्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं. विलियम्स को हमवतन एलिसन रिस्के से कड़ी टक्कर मिली, जबकि हालेप ने चीन की शुई झांग को थोड़ी सी मशक्कत के बाद हरा दिया.

सेरेना ने दो घंटे एक मिनट तक चले मैच में रिस्के को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी. रिस्के ने अच्छी शुरुआत की थी और पहले सेट में शुरुआती बढ़त ले ली थी. सेरेना ने हालांकि यह सेट अपने नाम किया. दूसरे सेट में जरूर रिस्के ने सेरेना से सेट छीन मुकाबला तीसरे सेट में पहुंचा दिया, जहां पूर्व विजेता ने जीत हासिल की.

कड़ा होगा सेमीफाइनल मुकाबला
सेमीफाइनल में सेरेना के सामने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा होंगी, जिन्होंने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंचा को 7-6 (7-5) से मात दी. चीन की झांग, हालेप को पहले सेट में अच्छी टक्कर देने में सफल रहीं लेकिन दूसरे सेट में वह कहीं भी रोमानियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाईं. हालेप ने यह मैच 7-6 (7-4), 6-1 से अपने नाम किया.

इलिना स्वितोलिना दूसरे सेमीफाइनल में हालेप के सामने होंगी. चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा को स्वितोलिना के हाथों एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. स्वितोलिना ने मुचोवा को 7-5, 6-4 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

ये भी पढ़ें-

मोहम्‍मद शमी ने अनजान लड़की को भेजा मैसेज? स्‍क्रीनशॉट वायरल

IND vs NZ Semi Final: मैदान पर उतरते ही धोनी ने रचा इतिहास, 350 ODI खेलने वाले दूसरे भारतीय बने

ICC World Cup 2019: खुद की टीम रेस से बाहर, अब टीम इंडिया को सपोर्ट कर रहे पाकिस्‍तानी