भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित सीरीज भी टली, दोनों बोर्ड ने आपसी सहमति से लिया फैसला

BCCI और ECB अब सीरीज की नई तारीखों के बारे में सलाह मश्विरा करेंगे. उम्मीद है कि सीरीज अगले साल जनवरी से मार्च के महीने के बीच खेली जाएगी.
India vs England test series, भारत और इंग्लैंड के बीच प्रस्तावित सीरीज भी टली, दोनों बोर्ड ने आपसी सहमति से लिया फैसला

सितंबर और अक्टूबर के महीने में प्रस्तावित इंग्लैंड का भारत दौरा अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. ये फैसला ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के टलने और भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए किया गया है. जिस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड दोनों सहमत थे.

आपको याद दिला दें कि पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने अक्टूबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को टालने का फैसला किया था. BCCI और ECB अब सीरीज की नई तारीखों के बारे में सलाह मश्विरा करेंगे. उम्मीद है कि सीरीज अगले साल जनवरी से मार्च के महीने के बीच खेली जाएगी.

BCCI का आधिकारिक बयान

BCCI के सचिव जय शाह ने कहा कि – ‘BCCI और ECB आपस में मिलकर क्रिकेट की बहाली के लिए सीरीज के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के काफी करीब हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज विश्व क्रिकेट के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक है. दोनों टीमें मैदान में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं और क्रिकेट फैंस को कुछ यादगार लम्हें देखने को मिलते हैं.

BCCIऔर ECB ने मौजूदा हालात का जिस तरह सामना किया है वो काबिले तारीफ है. सीरीज के नए कार्यक्रम को इसी तरह प्लान किया जा रहा है कि उसमें टेस्ट और वनडे दोनों के मैच देखने को मिले. जिससे एक समग्र सीरीज खेली जा सके’.

ECB का आधिकारिक बयान

इस फैसले को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का आधिकारिक बयान सामने आ गया है. ECB के CEO टॉम हैरिसन ने कहा कि- ‘अब ICC टी-20 विश्व कप के टलने से तस्वीर साफ हो गई है. इससे हमें दुनिया के बाकी क्रिकेट बोर्ड के साथ कोरोना की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट की बहाली पर बातचीत का मौका मिलेगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर में भारत और इंग्लैंड की सीरीज एक प्रमुख हिस्सा है. हम इस बहुप्रतिक्षित सीरीज के कार्यक्रम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ मिलकर अंतिम रूप देने का इंतजार कर रहे हैं’.

हाल के दिनों में भारत और इंग्लैंड के बीच मैदान में कांटे की टक्कर देखने को मिली है. ICC रैंकिंग में भी ये बात झलकती है. मौजूदा ICC वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम पहले पायदान पर है. जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है. टेस्ट क्रिकेट में भी इन टीमों के बीच मैदान और रैंकिंग्स दोनों में कड़ा मुकाबला चलता है.

Related Posts