पाकिस्तान के मैदान में उतरने से पहले ही शाहिद अफरीदी ने मान ली हार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 5 अगस्त से तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है. ये सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. हर मैच में 40 प्वाइंट्स दांव पर होंगे. ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें इस सीरीज में 120 प्वाइंट्स पर टिकी हुई हैं.

Afridi

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज अभी शुरू भी नहीं हुई है. लेकिन उसका नतीजा क्या होगा इसका अंदाजा पाकिस्तान को पहले ही लग चुका है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि टेस्ट सीरीज में खासकर इंग्लैंड में ‘कंडीशन्स’ काफी चुनौतीपूर्ण होती है. अगर पाकिस्तान टीम इस हालात में वहां सीरीज ड्रॉ कराने में भी कामयाब हो गई तो ये किसी जीत से कम नहीं होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अक्सर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले शाहिद अफरीदी के इस बयान को सुनकर खुद पाकिस्तानी खिलाड़ी निराश हो गए होंगे कि उनके पूर्व कप्तान को भी उनसे जीत की उम्मीद नहीं है. अफरीदी का ये बयान और ज्यादा निराशाजनक इसलिए है क्योंकि अभी पूरी दुनिया ने देखा कि किस तरह वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को उसी के घर में पहले टेस्ट मैच में हराया था. लेकिन पाकिस्तान की टीम तो मैदान में उतरने से पहले ही हथियार डालती दिख रही है.

क्या इंग्लैंड में नहीं जीतेगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 5 अगस्त से तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है. ये सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. हर मैच में 40 प्वाइंट्स दांव पर होंगे. ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें इस सीरीज में 120 प्वाइंट्स पर टिकी हुई हैं. लेकिन पाकिस्तान की स्थिति इस सीरीज में कितनी मजबूत है ये पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने साफ कर दिया है.

शाहिद अफरीदी ने कहा कि – ‘जब इंग्लैंड में टेस्ट मैच की बात करते हैं तो वहां ‘कंडीशन्स’ काफी चुनौतीपूर्ण हो जाती है. मुझे हमारी टीम से काफी उम्मीदें हैं. अगर पाकिस्तान टीम सीरीज ड्रॉ भी कराती है, तो जीत के बराबर होगा’. शाहिद अफरीदी के बयान से साफ समझ आ रहा है कि वो अपनी टीम से इंग्लैंड में सीरीज को ड्रॉ कराने की उम्मीद कर रहे हैं, ना की सीरीज जीतने की.

मैनेजमैंट की तारीफ करने में आगे हैं अफरीदी

शाहिद अफरीदी एक ओर पाकिस्तान टीम से इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ सीरीज ड्रॉ कराने भर की उम्मीद करते हैं. वहीं दूसरी ओर यही अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमैंट की तारीफ करते हुए नजर आते हैं. उन्होंने कहा कि – ‘मुझे लगता है कि ये मैनेजमैंट हमारी टीम के लिए काफी अहम है. मुझे यकीन है कि ये पूर्व खिलाड़ी सेशन दर सेशन खिलाड़ियों की मदद करेंगे’.

बेशक शाहिद अफरीदी मैनेजमैंट की तारीफ कर रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी हेड कोच मिस्बाह उल हक पर कई बार सवाल उठा चुके हैं. वहीं शोएब अख्तर तो यूनुस खान को बल्लेबाजी कोच बनाए जाने से भी नाराज दिखाई दिए थे. उन्होंने तो यूनुस को बल्लेबाजी कोच बनाए जाने को लेकर ‘मिसमैनेजमैंट’ करार दिया था.

पाकिस्तान टीम इंग्लैंड दौरे पर मेजबान के खिलाफ कैसे प्रदर्शन करेगी ये तो मैच के बाद ही पता चलेगा. लेकिन शाहिद अफरीदी के बयान के बाद पाकिस्तान टीम को मायूसी जरूर होगी.

Related Posts