कोरोना से ठीक हुए शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ फिर दिया विवादित बयान

शाहिद अफरीदी से उनके भारत में अनुभव के बारे में सवाल किया गया था. भारत में लोगों ने उन्हें कितना प्यार दिया इस बारे में पूछा गया था. लेकिन अफरीदी यहां भी नफरत फैसाने से नहीं चूंके. उन्होंने टीम इंडिया को लेकर विवादित बयान दिया.
Shahid Afridi controversial statement, कोरोना से ठीक हुए शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ फिर दिया विवादित बयान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी हाल ही में कोरोनावायरस महामारी से ठीक हुए हैं. कोरोना की रिपोर्ट तो शाहिद अफरीदी की निगेटिव आई है, लेकिन भारत के खिलाफ उनके बयानों की रिपोर्ट में कोई तबदीली नहीं हुई. कोविड-19 महामारी से उबरने के बाद भी शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ जहर ही उगल रहे हैं. इस बार उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान से माफी मांगती थी.

‘भारत ने मांगी पाकिस्तान टीम से माफी’

शाहिद अफरीदी ने जब से पाकिस्तान की राजनीति में अपनी पकड़ बनाना शुरू किया है, उसके बाद से वो भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने ऐसा ही किया है. एक इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि भारत में आपका अनुभव कैसा रहा? इस सवाल का जवाब देने की बजाए शाहिद अफरीदी ने कहा कि हमने भारत को बहुत पीटा है. इतना पीटा है कि वो हमसे माफी मांगते थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इससे पहले भी शाहिद अफरीदी ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने भा शाहिद अफरीदी पर पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया था. गौतम गंभीर से लेकर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी की कड़ी आलोचना की थी.

विश्व कप में हमेशा भारत से हारा पाकिस्तान

शाहिद अफरीदी को बोलने से पहले एक बार ये जरूर सोचना चाहिए था कि उनकी टीम का प्रदर्शन भारत के खिलाफ विश्व कप में शर्मनाक रहा है. विश्व कप में भारत और पाकिस्तान अब तक कुल सात बार टकराएं हैं. जिसमें हर बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाया है.

2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान टीम भारत के सामने शर्मसार हुई थी. इसके अलावा टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ बेहद शर्मनाक है. टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान कुल पांच बार आमने-सामने हुए हैं. पांचों बार भारत ने जीत का परचम लहराया है. हर बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है.

शाहिद अफरीदी से उनके भारत में अनुभव के बारे में सवाल किया गया था. भारत में लोगों ने उन्हें कितना प्यार दिया इस बारे में पूछा गया था. लेकिन अफरीदी यहां भी नफरत फैसाने से नहीं चूंके. उन्होंने टीम इंडिया को लेकर विवादित बयान दिया. वो भी तब जब अफरीदी के फाउंडेशन के लिए चंदा इकट्ठा करने में भारतीय खिलाड़ियों ने उनकी मदद की. शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की सियासत में अपनी जगह काबिज करना चाहते हैं, ऐसे में उनके इन बयानों में मजबूरी ज्यादा दिखाई देती है.

Related Posts