प्रैक्टिस की बेचैनी पड़ी शार्दुल ठाकुर को भारी, बीसीसीआई से पड़ी डांट

2017 में अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत करने वाले शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया (Team India) के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले चुके हैं. उन्होंने अब तक 1 टेस्ट मैच, 11 वनडे मैच और 15 टी-20 मैच खेले हैं.
Shardul Thakur scolded from BCCI, प्रैक्टिस की बेचैनी पड़ी शार्दुल ठाकुर को भारी, बीसीसीआई से पड़ी डांट

भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur ) को मैदान में प्रैक्टिस की बेचैनी भारी पड़ गई. बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) ने उन्हें ऐसा करने के लिए चेतावनी दी है. शनिवार को शार्दुल ठाकुर के प्रैक्टिस की खबरें मीडिया में आई थीं. दरअसल, लॉकडाउन-4 में खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में अकेले प्रैक्टिस करने की इजाजत दी गई थी. इसी के बाद शार्दुल ठाकुर ने पालघर के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में गेंदबाजी का अभ्यास किया था. शार्दुल ठाकुर पालघर के ही रहने वाले हैं. पालघर का इलाका रेड जोन में नहीं आता है. इसके बाद उन्होंने मीडिया से भी बात की थी. उन्होंने मीडिया को बताया था कि अपनी प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने गेंद को चमकाने के लिए लार या ‘सलाइवा’ का इस्तेमाल नहीं किया है लेकिन अब उन्हें इसी कदम के लिए डांट पड़ी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

बीसीसीआई का पक्ष क्या है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का कहना है कि उसके सालाना करार वाले खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए मैदान में उतरने से पहले अनुमति लेनी होगी. शार्दुल ठाकुर बीसीसीआई के सालाना करार की लिस्ट में ग्रेड- सी के खिलाड़ी हैं. बोर्ड की पहली प्राथमिकता अपने खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने की है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी भी इन दिनों मुंबई में ही हैं लेकिन इनमें से किसी ने भी अभी प्रैक्टिस शुरू नहीं की है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में अपनी राय रखते हुए कहाकि बोर्ड से मंजूरी लिए बिना शार्दुल ठाकुर का ट्रेनिंग शुरू करने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

टीम इंडिया के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में खेले हैं शार्दुल ठाकुर

2017 में अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत करने वाले शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले चुके हैं. उन्होंने अब तक 1 टेस्ट मैच, 11 वनडे मैच और 15 टी-20 मैच खेले हैं. वनडे में उनके खाते में 12 और टी-20 फॉर्मेट में 21 विकेट हैं. टेस्ट क्रिकेट में अभी उनके विकेटों का खाता नहीं खुला है. गेंदबाजी के साथ साथ हाल के दिनों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें ऑलराउंडर के तौर पर भी इस्तेमाल करना शुरू किया है. शार्दुल ठाकुर बड़े बड़े हिट्स लगा सकते हैं. टी-20 फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा का है. वनडे में भी वो करीब डेढ़ सौ की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. इसीलिए विराट कोहली उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल करते हैं. बीसीसीआई की चेतावनी के बाद अब शार्दुल ठाकुर को मैदान में वापसी के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts