बतौर ICC चेयरमैन शशांक मनोहर ने भारत के साथ किया धोखा, BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन का आरोप

BCCI के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी के चेयरमैन की रेस में शामिल हो सकते हैं. दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस जिम्मेदारी के लिए सौरव गांगुली के नाम की पेशकश की है.
Shashank Manohar running away after huge damage for India, बतौर ICC चेयरमैन शशांक मनोहर ने भारत के साथ किया धोखा, BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन का आरोप

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शशांक मनोहर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. शशांक मनोहर ने कल ही ICC के चेयरमैन की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया था. एन श्रीनिवासन ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने भारत के साथ धोखा किया और इसलिए अब वो अपनी कुर्सी और ज़िम्मेदारी से भाग रहे हैं.

एक इंटरव्यू में एन श्रीनिवासन ने कहा BCCI में नए नेतृत्व के आने के बाद शशांक मनोहर जानते थे कि वो भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते, उन्हें पता था कि अब वो अपने कार्यकाल को जारी नहीं रख पाएंगे और इसलिए वो भाग गए. उन्होंने अपने कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट को जितना नुक़सान पहुंचाया उससे भारतीय क्रिकेट से जुड़ा हर कोई उनके जाने से ख़ुश होगा. उन्होंने इस खेल में वित्तीय तौर पर भारत को नुक़सान पहुंचाया. विश्व क्रिकेट में भारत की स्थिति को कमज़ोर किया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कल ही शशांक मनोहर ने छोड़ी थी कुर्सी

इससे पहले बुधवार को ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अपनी कुर्सी छोड़ी थी, उनका कार्यकाल पूरा हो गया था. शशांक मनोहर ने नवंबर 2015 में ICC चेयरमैन की कुर्सी को संभाला था. ICC बोर्ड की बैठक के बाद तय किया गया था कि फिलहाल डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा अग्रिम चेयरमैन होंगे.

ICC के नियमों के मुताबिक शशांक मनोहर दो साल तक और इस कुर्सी पर बने रह सकते थे क्योंकि तीन बार का ‘टर्म’ हो सकता है, लेकिन शशांक मनोहर ने चेयरमैन की कुर्सी से हटने का फैसला किया. ICC के अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू कर दी जाएगी. इसके लिए ICC अगले हफ्ते बैठक कर सकती है. पेशे से वकील शशांक मनोहर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के भी अध्यक्ष रह चुके हैं.

नए चेयरमैन के तौर पर सौरव गांगुली के नाम पर है चर्चा

BCCI के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी के चेयरमैन की रेस में शामिल हो सकते हैं. दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस जिम्मेदारी के लिए सौरव गांगुली के नाम की पेशकश की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुखिया रहे डेव कैमरून ने भी चेयरमैन की कुर्सी के लिए दावेदारी की है. यूनाइडेट स्टेट्स क्रिकेट हॉल ऑफ फेम ने हाल ही में संकेत दिए थे कि वो इस कुर्सी के लिए डेव कैमरून के नाम पर समर्थन दे सकते हैं.

डेव कैमरून ने 2013 से 2019 तक वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की कमान संभाली है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के कॉलिन ग्रेव्स भी इस रेस में शामिल हैं. आईसीसी चेयरमैन के लिए 12 टेस्ट खेलने वाले देश, 3 एसोसिएट सदस्य, आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन और एक स्वतंत्र डायरेक्टर के पास वोट देने का अधिकार रहता है, हालांकि इसमें भी बदलाव को लेकर बात चल रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts