कोहली की जगह बल्लेबाजी करने पहुंचे शिवम दुबे, जड़ा करियर का पहला अर्धशतक

दुबे भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने घातक कैरिबियाई गेंदबाजों की पिटाई करते हुए करियर का पहला अर्धशतक ठोंक डाला.
Shivam Dubey, कोहली की जगह बल्लेबाजी करने पहुंचे शिवम दुबे, जड़ा करियर का पहला अर्धशतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आउट हुए तो सभी को उम्मीद थी कि अब कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कप्तान कोहली ने अपनी जगह बल्लेबाजी के लिए भेजा बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को. दुबे भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने घातक कैरिबियाई गेंदबाजों की पिटाई करते हुए करियर का पहला अर्धशतक ठोंक डाला.

26 साल के इस युवा बल्लेबाज ने करियर का पहला अर्धशतक अपने पांचवे टी-20 मुकाबले में ही जड़ दिया. हालांकि जिस तरह से दुबे बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा कहीं नहीं लगा कि यह उनका पांचवा ही मुकाबला है. इनिंग के नौवें ओवर में ही दूबे ने कैरिबियाई कप्तान पोलार्ड की गेंदों को अपना निशाना बनाया और ओवर में तीन छक्के जड़ दिए.

इसके अगले ही ओवर में दुबे ने महज 27 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. दुबे की इस शानदार पारी पर कप्तान कोहली समेत पूरा ड्रेसिंग रूम खड़ा होकर ताली बजाने लगा. हालांकि दूबे आक्रामक पारी खेलते हुए 54 रन के स्कोर पर आउट हो गए. इस पारी में दुबे ने 30 गेंदों का सामना किया जिसमें से उन्होंने चार पर छक्के तो तीन पर चौके जड़े.

ये भी पढ़ें: 8 रन पर सिमट गई पूरी टीम, खाता भी नहीं खोल पाए 10 बैट्समैन

Related Posts