शोएब अख्तर ने कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान अजहर अली की रणनीति पर उठाए सवाल

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि ‘पाकिस्तान ने 20 खिलाड़ियों का स्क्वॉड का ऐलान किया है. उन 20 खिलाड़ियों में, करीब 22 तेज गेंदबाज हैं. देखते हैं वो प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं.'
Shoaib Akhtar questions, शोएब अख्तर ने कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान अजहर अली की रणनीति पर उठाए सवाल

5 अगस्त से पाकिस्तान (Pakistan) अपने इंग्लैंड (England) दौरे का आगाज करेगा. पहला टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. कंडिशन्स से पाकिस्तान वाकिफ हो चुका है. क्योंकि पिछले एक महीने से पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में है. लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने 20 खिलाड़ियों का ऐलान किया था. इस ऐलान के साथ ही एक बार फिर मैनेजमैंट पर सवाल उठने शुरू हो चुके हैं.

इस बार पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेड कोच मिस्बाह उल हक की रणनीति पर सवालिया निशान लगाया है. शोएब ने कहा कि ‘पाकिस्तान ने 20 खिलाड़ियों का स्क्वॉड का ऐलान किया है. उन 20 खिलाड़ियों में, करीब 22 तेज गेंदबाज है. देखते हैं वो प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं. ये कप्तान और मैनेजमैंट पर निर्भर करता है कि वो किस रणनीति के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतर रहे हैं.’

‘हार गए तो मैनेजमैंट आलोचना के लिए रहे तैयार’

पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड शानदार फॉर्म में है. वेस्टइंडीज के खिलाफ होम सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की. अब इंग्लैंड की अगली सीरीज पाकिस्तान से है. इस सीरीज को जीतने के लिए पाकिस्तान ने कुल 20 खिलाड़ियों का ऐलान किया है. अब इनमें से किसे और कब मौका मिलेगा ये पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को समझ नहीं आ रहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसमें रावलपिंडी एक्सप्रेस यानी शोएब अख्तर भी शामिल हैं. शोएब ने कहा, “पता नहीं कि टीम मैनेजमैंट क्या चाहता है और पिच कैसी है? पूरी परिस्थिति को मैनेजमैंट कैसे देखता है? मुझे इस बात का कोई अंदाजा नहीं हो रहा है कि वो क्या करना चाहते हैं? जब प्लेइंग इलेवन सामने आएगी तभी पता चलेगा कि वो क्या सोच रहे हैं. अब तक जो हमें पता चला है, वो कुछ नहीं है. लेकिन अगर आप पहला मैच गलत सेलेक्शन की वजह से हार गए, तब आपकी कड़ी आलोचना होगी. जब 40 खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं और उसमें भी आप सही टेस्ट स्क्वॉड नहीं चुन सकते, तो फिर आप क्या कर सकते हैं. मुझे मैनेजमैंट के लिए बुरा लग रहा है लेकिन उन्हें बेस्ट प्वेइंग इलेवन चुननी चाहिए.”

पीसीबी पर मौन, मैनेजमैंट पर सख्त हुए शोएब

शोएब अख्तर पिछले काफी वक्त से अपने यू-ट्यूब चैनल से गायब हैं. क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी आलोचना की थी. जिसके बाद उन्हें पीसीबी की ओर से लीगल नोटिस भेजा गया. उसके बाद काफी विवाद हुआ. इसके बाद से शोएब ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर पीसीबी के बारे में बोलना ही बंद कर दिया. लेकिन जब उन्हें मौका मिलता है तो वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजमैंट को लेकर सख्त हो जाते हैं. और जमकर उनकी आलोचना करते हैं. इस बार भी यही देखने को मिला.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts