फिर सामने आया शोएब अख़्तर का बड़बोलापन, कहा- आर्मी का बजट बढ़ाने के लिए घास खाने को भी तैयार

शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि-“अगर अल्लाह मुझे अधिकार दे दें तो मैं आर्मी (Pakistan Army) का बजट बढ़ा दूंगा फिर चाहे इसके लिए मुझे ख़ुद घास क्यों न ख़ानी पड़े”.
Shoaib Akhtar said ready to eat grass, फिर सामने आया शोएब अख़्तर का बड़बोलापन, कहा- आर्मी का बजट बढ़ाने के लिए घास खाने को भी तैयार

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख़्तर (Shoaib Akhtar) का बड़बोलापन एक बार फिर सामने आया है. पाकिस्तान में एक TV चैनल को दिए इंटरव्यू में शोएब अख़्तर ने कहा कि-“अगर अल्लाह मुझे अधिकार दे दें तो मैं आर्मी (Pakistan Army) का बजट बढ़ा दूंगा फिर चाहे इसके लिए मुझे ख़ुद घास क्यों न ख़ानी पड़े”. उन्होंने ये भी कहा कि- “मैं अपने आर्मी चीफ़ से कहूंगा कि वो मेरे साथ बैठे और फ़ैसले करें. अगर बजट 20 फीसदी है तो मैं उसे साठ फ़ीसदी कर दूंगा. अगर हम एक दूसरे की इज़्ज़त नहीं करते हैं, तो उसमें हमारा ही नुक़सान है”. शोएब अख़्तर ने आगे कहा कि वो अपने देश के लिए गोली खाने को तैयार हैं. उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए सिर्फ़ इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि 1999 में वो अपने देश के लिए कारगिल की लड़ाई (Kargil War) लड़ना चाहते थे.

आर्थिक तौर पर बुरी हालत में है पाकिस्तान

ये बात पूरी दुनिया में किसी से छिपी नहीं है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है. मीडिया में आए दिन ये ख़बर आती रहती हैं कि पाकिस्तान एक मुल्क के तौर पर हर रोज़ कर्ज़ में डूबता जा रहा है. हाल ही में IMF ने पाकिस्तान को 1.39 बिलियन US डॉलर की मदद की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यह रक़म कोरोना (Coronavirus) से निपटने के लिए दी गई थी. पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद तक़रीबन तीन लाख पहुंचने वाली है. छह हज़ार से ज़्यादा लोगों की अब तक कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री समेत कई खिलाड़ियों की तरफ़ से अक्सर ऐसे बयान आते हैं जिनका इस वक़्त कोई औचित्य नहीं है. शोएब का ताज़ा बयान भी इसी फ़ेहरिस्त में आता है.

बड़बोलापन शोएब अख़्तर की आदत में शुमार है

ये पहला मौक़ा नहीं है जब शोएब अख़्तर का बड़बोलापन सामने आया हो. हाल ही में उन्होंने कहा था कि अगर सहवाग (Virendra Sehwag) ने “बाप बाप होता है और बेटा बेटा” वाला बयान सचमुच दिया होता तो वो उनकी पिटाई कर देते. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से भी शोएब अख़्तर की तनातनी चल रही है. पिछले दिनों उमर अकमल पर लगे बैन के मामले में दिये गये बयान में उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को आपत्तिजनक बातें कहीं थीं. शोएब ये भी कह चुके हैं कि एक वक़्त ऐसा था जब पाकिस्तान की टीम में उनके अलावा सभी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग करते थे. सच्चाई ये है कि अब शोएब अख़्तर के बयानों को उन्हीं के मुल्क में लोग गंभीरता से नहीं लेते.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts