शोएब अख्तर को क्यों लगता है कि बुमराह नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट? साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि बुमराह (Jasprit Bumrah) बहुत मेहनती और बहुत फोकस्ड हैं. वो जानते हैं कि वो कहां जाना चाहता है, लेकिन क्या उनकी पीठ उनका समर्थन करेगी. तब तक जब उनकी पीठ पर इतना भार होगा.
Shoaib Akhtar says he predicted about bumrah break down, शोएब अख्तर को क्यों लगता है कि बुमराह नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट? साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को लगता है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ज्यादा वक्त तक क्रिकेट के हर फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. शोएब अख्तर ने कहा कि – ‘बुमराह के पास एक मुश्किल एक्शन है. वो सभी प्रारूपों में नहीं खेल सकते हैं. ये उनकी बहादुरी है कि उन्होंने टेस्ट मैच में अपना कौशल दिखाया. वो बहुत मेहनती और बहुत फोकस्ड हैं. वो जानते हैं कि वो कहां जाना चाहता है, लेकिन क्या उनकी पीठ उनका समर्थन करेगी. तब तक जब उनकी पीठ पर इतना भार होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मैनचेस्टर टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड (England) ने पाकिस्तान (Pakistan) को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है. इंग्लैंड को चौथी पारी में पाकिस्तान ने 277 रन का लक्ष्य दिया था. जोस बटलर की 75 रन की पारी और क्रिस वोक्स की नाबाद 84 रन की शानदार पारी ने इंग्लैंड को जीत दिलाई. इसके साथ वोक्स को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया.

विराट और बाबर मुझे सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं – इयन बिशप

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज की बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर इन दिनों खूब चर्चाएं हो रही हैं. अब वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि – ‘जहां तक सीधा खेलने की बात हैतो सचिन तेंडुलकर आपको याद होंगे. इसका एक कारण है कि मैं सचिन को ही बेस्ट बल्लेबाज क्यों मानता हूं. मैं जैसे ही उन्हें बोलिंग करता था वो उसे सीधे बल्ले से खेलते थे और कोहली और आजम भी ऐसा ही खेलते हैं.

Shoaib Akhtar says he predicted about bumrah break down, शोएब अख्तर को क्यों लगता है कि बुमराह नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट? साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

लंका प्रीमियर लीग के विदेशी खिलाड़ियों का मेला

28 अगस्त से शुरू हो रही लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) में विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने की खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) सहित कुल 93 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. साथ ही पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ भी इस टी20 लीग के विदेशी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं.

चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी और लियोन

फुटबॉल के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) और लियोन ने अपनी जगह बनाई है. मैनचेस्टर सिटी ने रियल मैड्रिड (Real Madrid) को 2-1 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में एंट्री की है. वहीं जुवेंटस से हारने के बावजूद लियोन क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही.

चैंपियंस लीग से बाहर हुई जुवेंटस

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के शानदार दो गोल की मदद से जुवेंटस दूसरे चरण के मैच में लियोन पर 2-1 से जीत दर्ज करने में सफल रही. लेकिन इसके चैम्पियंस लीग से बाहर हो गई. लियोन और जुवेंटस का कुल स्कोर 2-2 रहा और लियोन की टीम अवे गोल’ की मदद से क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही.

Shoaib Akhtar says he predicted about bumrah break down, शोएब अख्तर को क्यों लगता है कि बुमराह नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट? साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

जुवेंटस ने मॉरिजियो सारी को हटाकर एंड्रिया पिरलो को बनाया कोच

इटली के क्लब जुवेंटस ने अपने कोच मॉरिजियो सारी को पद से हटा दिया है. जुवेंटस ने ये फैसला चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह न बना पाने के बाद लिया. जुवेंटस को लीग के अंतिम-16 के मैच में लियोन ने हरा दिया था. इसके बाद जुवेंटस ने एंड्रिया पिर्लो को नया हेड कोच नियुक्त किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts