रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं शमी, बेहद कम गेंदबाजों के पास ये कला: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा, 'विश्वकप के बाद मेरे पास मोहम्मद शमी का फोन आया. शमी काफी निराश थे कि हिंदुस्तान हार गया.'
शोएब अख्तर, रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं शमी, बेहद कम गेंदबाजों के पास ये कला: शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंडिया टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा की तारीफ की है. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर दोनों खिलाड़ियों की तारीफ के कसीदे पढ़े.

‘मेरे पास फोन आया’

शोएब अख्तर ने कहा, ” विश्वकप के बाद मेरे पास मोहम्मद शमी का फोन आया. शमी काफी निराश थे कि हिंदुस्तान हार गया. और उनको दुख था कि वो आखिरी मैच का हिस्सा नहीं बन सके. वो चाहते थे कि मैं (शमी) खेलूं और हिंदुस्तान को जिताऊं. वह दुखी थे कि भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.”

‘रिवर्स स्विंग का बादशाह’

”मैंने उन्हें फोन पर तसल्ली दी और शमी को कहा कि मायूस मत हो और फिटनेस बरकरार रखो. घरेलू सीरीज आ रही है और मैं कह रहा हूं कि तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे. मैंने शमी को कहा कि मैं चाहता हूं कि वह तूफानी गेंदबाज बने जो बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दे. मैंने शमी से कहा कि वह रिवर्स स्विंग का बादशाह बन सकता है.’’

अख्तर ने कहा, ‘शमी के पास स्विंग और सीम है, इसके अलावा शमी के पास रिवर्स स्विंग की कला भी है जो उपमहाद्वीप में बेहद कम गेंदबाजों के पास है.’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सलाह दी

शोएब अख्तर ने कहा, ”साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शमी को उन्होंने रिवर्स स्विंग को खतरनाक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह दी थी. ”

‘पाकिस्तानी गेंदबाज मेरे से नहीं पूछ रहे’

अख्तर ने कहा, ”मैं पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को सलाह देने को तैयार हें लेकिन कोई मदद की मांग की नहीं कर रहा. दुखद है कि हमारे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मेरे से नहीं पूछ रहे कि वे कैसे अपनी गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं लेकिन शमी जैसे भारतीय गेंदबाज ऐसा कर रहे हैं. जहां तक मेरे देश का सवाल है यह दुखद स्थिति है.”

रोहित शर्मा की तारीफ

रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर ने कहा, ‘रोहित शर्मा एक के बाद एक शतक बना रहे हैं और मैं कहता रहा हूं कि रोहित को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिए. यहां से वह महान टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे. टेस्ट क्रिकेटर के रूप में रोहित काफी प्रगति करेंगे.’

आपको बता दें, शोएब अख्तर ने कई बार रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज करार दिया है.

‘रोहित को माइंडसेट बदल गया’

शोएब अख्तर ने कहा “रोहित शर्मा के पास वीरेंद्र सहवाग से अच्छी तकनीक है. सहवाग हमेशा आक्रामक नजर आते थे, लेकिन रोहित अलग हैं.” रोहित के पास अच्छी टाइमिंग है और अलग-अलग तरह के शॉट्स हैं. बस रोहित के पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा बैट्समैन बनने का पैशन नहीं था, लेकिन अब रोहित को माइंडसेट बदल गया है.”

ये भी पढ़ें-

VIDEO: ‘मैंने खत्म किया गंभीर का क्रिकेट करियर,’ पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफान का दावा

India vs South Africa: मोहम्मद शमी की तूफानी गेंदबाजी, टूटा स्टंप, बनाए कई रिकॉर्ड्स

Related Posts