वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, तेज गेंदबाज हुआ OUT

विश्व कप में आस्ट्रेलिया का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ एक जून को ब्रिस्टल में होगा. 
झाए रिचर्डसन, वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, तेज गेंदबाज हुआ OUT

नई दिल्ली. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप से बाहर हो गए हैं. रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज के दूसरे वनडे मैच में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए हैं.

उन्होंने भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को बताया कि केन रिचर्डसन को झाए के स्थान पर टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किया गया है.

आस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकेल ने कहा, “नेट में गेंदबाजी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि झाए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए चयनकर्ताओं से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है.” बीकले ने आगे कहा, “झाए अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी फिर से शुरू करेंगे. इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वह आस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.”

ये भी पढ़ें: IPL के दौरान प्रीति जिंटा ने MS धोनी को दे डाली खुली धमकी

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोट्र्जे वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो गए थे. अब उनके स्थान पर क्रिस मौरिस को टीम में शामिल किया गया है. टखने और बाजू की चोट से उबरने के बाद नोट्र्जे ने पिछले साल मार्च में देश के लिए अपना पहला मैच खेला था और विश्व कप के लिए भी चुने गए थे.

Related Posts