न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयर अय्यर की तूफानी पारी, फैंस बोले- वाह! क्या बात है

श्रेयस अय्यर ने कहा कि 'हमें हमेशा से पता था कि ग्राउंड छोटा है और हम आसानी से रन बना सकते हैं. बाकी मैचों में भी हमें फैन्स से ऐसे ही सपोर्ट की उम्मीद है.'
Shreyas Iyer Records, न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयर अय्यर की तूफानी पारी, फैंस बोले- वाह! क्या बात है

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में पहले टी20 में धमाकेदार बल्लेबाजी की है. अय्यर ने 58 रनों की पारी में पांच चौके और तीन शानदार छक्के जड़े. अय्यर ने 29 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए. श्रेयस अय्यर को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया.

अय्यर ने अपनी पारी को लेकर कहा कि ‘हमने कुछ विकेट गंवा दिए थे, तो हमें साझेदारी निभाने की जरूरत थी. हमें हमेशा से पता था कि ग्राउंड छोटा है और हम आसानी से रन बना सकते हैं. बाकी मैचों में भी हमें फैन्स से ऐसे ही सपोर्ट की उम्मीद है.’


भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम ने 19 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.


इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत के लिए लोकेश राहुल ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की सहायता से 56 रन बनाए. कप्तान कोहली 32 गेंदों पर 45 रन बनाने में सफल रहे.


इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कीवी टीम ने सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (59) के नेतृत्व में अपने तीन बल्लेबाजों के शानदार अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 203 रन बनाए.


मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 30 रनों की तेज पारी खेली. गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. मुनरो और गुप्टिल के अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 51 तथा रॉस टेलर ने नाबाद 54 रन बनाए.

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की. क्रिकेट फैंस ने अय्यर की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है. कुछ लोग उनमें भारत के अगले कप्तान की छलक देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से दी मात, श्रेयस अय्यर ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड टूर के पहले विराट ने जताई नाराजगी… जानें क्या है वजह

Related Posts