वनडे में नंबर 4 पर कौन खेलेगा? कोच रवि शास्‍त्री ने तय कर दिया नाम

कोच रवि शास्‍त्री को लगता है कि युवा खिलाड़‍ियों का जो पूल आ रहा है, वह सबसे अच्‍छा है. शास्‍त्री ने कहा कि 'हम बेंच स्‍ट्रेंथ की ओर देख रहे हैं.

टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री की मानें तो मैनेजमेंट का एक बड़ा सिरदर्द दूर होता दिख रहा है. शास्‍त्री को लगता है कि युवा खिलाड़‍ियों का जो पूल भारतीय क्रिकेट में उभरकर आ रहा है, वह उनके लिए सबसे अच्‍छा है. कोच को श्रेयस अय्यर में वनडे के लिए नंबर 4 का लॉन्‍ग-टर्म ऑप्‍शन दिख रहा है.

अय्यर को हाल ही में विंडीज के खिलाफ खत्‍म हुई वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बुलाया गया था. उन्‍होंने बेहद संतुलित अंदाज में बल्‍लेबाजी की और दो मैचों में 71 और 65 रनों की पारियां खेलीं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में शास्‍त्री ने कहा, “श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर रहने वाले हैं. और भी कई यंगस्‍टर्स हैं जिन्‍हें मौका मिलेगा.

टीम इंडिया के लिए बैटिंग ऑर्डर में नंबर 4 एक बड़ी समस्‍या रही है. अंबाती रायुडू को खराब फॉर्म के चलते वर्ल्‍ड कप से पहले बाहर कर दिया गया. वर्ल्‍ड कप में विजय शंकर और ऋषभ पंत को नंबर 4 पर ट्राई किया गया, दोनों ही उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे.

शास्‍त्री ने कहा कि ‘लॉन्‍ग टर्म की बात करूं तो हम बेंच स्‍ट्रेंथ की ओर देख रहे हैं. तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को अगले दो साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें

कोहली को मिला ‘विराट’ सम्मान, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक स्टैंड अब उनके नाम

कोच बनते ही रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, बताया क्या है टीम इंडिया का अगला प्लान