शुभमन गिल ने विंडीज A के खिलाफ ठोंकी डबल सेंचुरी, तोड़ डाला गौतम गंभीर का ये रिकॉर्ड

19 साल 334 दिन की उम्र में डबल सेंचुरी लगा शुभमन गिल फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं.

नई दिल्ली: युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज में तहलका मचा रखा है. विंडीज A के खिलाफ तीसरे अनऑफिशियल टेस्‍ट में गिल ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी से पूर्व टेस्‍ट ओपनर गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ डाला. ब्रायन लारा स्‍टेडियम में गिल ने सिर्फ 250 गेंदों पर 204 रन बना डाले.

19 साल 334 दिन की उम्र में डबल सेंचुरी लगा शुभमन गिल फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए हैं. यह रिकॉर्ड पहले गंभीर के नाम था जिन्‍होंने बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की तरफ से खेलते हुए 2002 में जिम्‍बॉब्‍वे के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई थी. तब गंभीर की उम्र 20 साल 124 दिन थी.

इस मैच की पहली पारी में गिल पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. दूसरी पारी में उन्‍होंने 19 चौंकों और दो छक्‍कों की मदद से 204 रन बनाए. टॉप ऑर्डर के धराशायी होने के बाद गिल ने कप्‍तान हनुमा विहारी के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 315 रन की साझेदारी हुई. विहारी ने 219 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 118 रन बनाए.

तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक विंडीज A ने बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए थे. उसे जीत के लिए 336 रन और बनाने हैं.

ये भी पढ़ें

एक मैच में झटके 7 विकेट, साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने बनाया T20 का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

क्रिकेट की दुनिया में होने वाला है बड़ा बदलाव, जानें क्या है ICC का नया प्लान