Pakistan के 6 खिलाड़ी हुए Corona Negative, जल्द ही रवाना होंगे England

फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद रिज़वान, शादाब ख़ान और वहाब रियाज़ की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. PCB ने कहा है कि जल्द ही ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड (England) में टीम के साथ जुड़ जाएंगे.
Six players from Pakistan team Corona test Negative, Pakistan के 6 खिलाड़ी हुए Corona Negative, जल्द ही रवाना होंगे England

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और उसके फ़ैन्स के लिए राहत की ख़बर है. कोरोना पॉज़िटिव होने की वजह से जिन 10 खिलाड़ियों को इंग्लैंड रवाना होने से रोक दिया गया था उसमें से छह खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. यानी अब 10 में से 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दो बार निगेटिव आ चुकी है. ये 6 खिलाड़ी हैं- फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद रिज़वान, शादाब ख़ान और वहाब रियाज़. PCB ने कहा है कि जल्द ही ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड में टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

26 और 29 जून को हुए थे टेस्ट

इंग्लैंड रवाना होने से पहले PCB ने अपने सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ़ का कोरोना टेस्ट कराया था. इसमें 10 खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ़ का रिज़ल्ट कोरोना पॉज़िटिव आया था. इसके बाद 26 तारीख़ को इन 10 खिलाड़ियों का टेस्ट दोबारा कराया गया. इस बीच 28 तारीख़ को पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हुई. टीम रवाना होने के अगले ही दिन 29 जून को इन 10 खिलाड़ियों का टेस्ट फिर से कराया गया और जब ये 6 खिलाड़ी दो बार निगेटिव आए. उसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए क्लीन चिट मिली.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अब वो इन खिलाड़ियों के इंग्लैंड रवाना होने के इंतज़ाम कर रहा है. पाकिस्तान के 31 सदस्यों वाली टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंच चुकी है, इसमें सपोर्ट स्टाफ़ भी शामिल है. मैनचेस्टर पहुंचने के बाद इन खिलाड़ियों को वूस्टरशैर भेजा गया है. इन सभी खिलाड़ियों का टेस्ट अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की तरफ़ से कराया जाएगा और 13 जुलाई को टीम डर्बीशैर के लिए रवाना होगी.

तीन टेस्ट और तीन T-20 मैचों की है सीरीज़

पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच और तीन टीट्वेंटी मैच खेलने हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन ECB की तरफ़ से कहा गया है कि जल्द ही मैचों की तारीख़ों का ऐलान कर दिया जाएगा. फ़िलहाल इंग्लैंड वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ की मेज़बानी में व्यस्त है, जिसका पहला मैच 8 जुलाई को खेला जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts