सुप्रीम कोर्ट पहुंची दादा की अर्जी, एक क्लिक पर पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और जय शाह (Jay Shah) गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से तकरीबन छह साल तक जुड़े रहे हैं.

sourav ganguly application reach Supreme Court, सुप्रीम कोर्ट पहुंची दादा की अर्जी, एक क्लिक पर पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिव जय शाह (Jay Shah) के कार्यकाल को बढ़ाने की अपील सुप्रीम कोर्ट में दायर कर दी है. इन दोनों का कार्यकाल जल्द ही खत्म होने वाला था. सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और जय शाह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन से तकरीबन छह साल तक जुड़े रहे हैं.

जस्टिस लोढ़ा की समिति ये कहती है कि छह साल के कार्यकाल के बाद BCCI में वापसी के लिए तीन साल का ‘कूलिंग ऑफ़’ पीरियड होना चाहिए, लेकिन BCCI ने पिछले दिनों इस नियम में बदलाव का फ़ैसला किया था और अब इसकी अनुमति के लिए वो सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर गई है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर कोई फ़ैसला नहीं हुआ

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ कर दिया है कि अगस्त के महीने में दक्षिण अफ़्रीका के दौरे को लेकर कोई अंतिम निर्णय अभी नहीं हुआ है. BCCI ने क्रिकेट साउथ अफ़्रीका के उस दावे को ख़ारिज कर दिया है, जिसमें इस दौरे पर सहमति बनने की बात कही गई थी.

sourav ganguly application reach Supreme Court, सुप्रीम कोर्ट पहुंची दादा की अर्जी, एक क्लिक पर पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर

टी-20 विश्वकप पर फ़ैसला अगले हफ़्ते

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित होने की संभावनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. टी-20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर के महीने में होना था, लेकिन कोरोना के विश्वव्यापी बढ़ते संक्रमण की वजह से इसके आयोजन पर संकट के गहरे बादल मंडरा रहे हैं.

माना जा रहा है कि अगले हफ़्ते इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC की बैठक में टेली कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए इस मामले में आख़िरी फ़ैसला लिया जाएगा. BCCI के सूत्रों के हवाले से ये भी ख़बर है कि अगर टी-20 विश्व कप टलता है तो इसी अवधि में IPL का आयोजन कराया जा सकता है.

sourav ganguly application reach Supreme Court, सुप्रीम कोर्ट पहुंची दादा की अर्जी, एक क्लिक पर पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर

भारत के दौरे को लेकर आशान्वित हैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया साल के अंत में प्रस्तावित भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बेहद आशान्वित है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से जारी बयान में कहा गया है कि फ़िलहाल इस दौरे की संभावना का पैमाना 10 में से 9 है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि कोरोना की अनिश्चितता से बाहर निकलने का ये एक प्रयास है.

प्रैक्टिस में कोई ढिलाई नहीं कर रही हैं मनु भाकर

भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने कहा है कि वह ओलंपिक की तैयारियों के लिहाज से जरा भी ढिलाई नहीं बरत रही हैं. उन्होंने कहा कि उनकी प्रैक्टिस ज़ोर शोर से चल रही है. हाल ही में उन्होंने अपनी प्रैक्टिस के लिए इलेक्ट्रॉनिक टार्गेट सिस्टम का इस्तेमाल करना शुरू किया था. टोक्यो ओलम्पिक में मनु भाकर की दावेदारी काफ़ी मज़बूत मानी जा रही है.

sourav ganguly application reach Supreme Court, सुप्रीम कोर्ट पहुंची दादा की अर्जी, एक क्लिक पर पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर

अंपायर और खिलाड़ियों में भी हो ‘सोशल डिस्टेंसिंग’

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस बात पर ज़ोर दिया है आने वाले समय में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी और अंपायर भी ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के नियमों का पालन करेंगे. ICC में कई मैच ऑफिशियल्स ऐसे हैं जिनकी उम्र 60 साल से ज़्यादा है. ICC की मेडिकल कमेटी ऐसे मैच ऑफिशियल्स को लेकर ख़ास रणनीति बना रही है, जिसके तहत अंपायर और खिलाड़ी एक दूसरे से कोई चीज ‘एक्सचेंज’ नहीं करेंगे.

नाओमी ओसाका बनी सबसे ज़्यादा कमाई वाली महिला एथलीट

जापान की एथलीट नाओमी ओसाका विश्व की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बन गई हैं. उन्होंने अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है. यह जानकारी एक बिज़नेस मैगज़ीन के हवाले से आई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts