BCCI चीफ बनते ही सौरव गांगुली ने धोनी पर कही ये बात

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सौरव गांगुली ने कहा कि BCCI चीफ बनना उनके लिए सम्‍मान की बात है. उन्‍होंने बोर्ड को करप्‍शन-फ्री बनाना अपना टारगेट बताया.

पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्‍यक्ष का पद संभाल लिया है. गांगुली ने बतौर BCCI चीफ पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कप्‍तान विराट कोहली की खूब तारीफ की. महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य पर गांगुली ने कहा कि वह वर्ल्‍ड कप विनर कप्‍तान से खुद बात करेंगे.

नए BCCI चीफ ने ऐलान किया कि वह 3 साल का एकाउंट पास करने के लिए एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) बुलाएंगे. गांगुली ने कहा कि जब वो कप्‍तान थे तब जैसे हालात थे, वैसे ही अब भी हैं. उन्‍होंने बोर्ड को करप्‍शन-फ्री बनाना अपना टारगेट बताया.

विराट से करूंगा बात : सौरव गांगुली

विराट कोहली के साथ तालमेल के सवाल पर गांगुली ने कहा कि ‘विराट ने टीम को दुनिया का बेस्ट टीम बनाया है.’ उन्‍होंने कहा, “जो भी जरूरी होगा, हम उन्हें सपोर्ट करेंगे.” दादा के नाम से मशहूर सौरव ने कहा कि वह विराट के साथ बैठकर बात करेंगे. उन्‍होंने कहा, “मैं उनसे (कोहली) कल बात करूंगा. वो भारत के कप्‍तान हैं. वह भारतीय क्रिकेट के सबसे महत्‍वपूर्ण व्‍यक्ति हैं.”

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में गांगुली ने कहा कि BCCI चीफ बनना उनके लिए सम्‍मान की बात है. उन्‍होंने कहा कि ये उनके लिए चैलेंज की तरह है. गांगुली ने पहले भी फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट पर ध्‍यान देने की बात कही थी. बुधवार को पीसी में उन्‍होंने कहा, “फर्स्ट क्लास प्लेयर्स का खयाल रखा जाएगा ताकि रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे जैसे क्रिकेटर्स ज्यादा से ज्यादा पैदा किए जा सकें.”

अध्यक्ष पद के लिए गांगुली के खिलाफ कोई और व्यक्ति खड़ा नहीं हुआ था. पद के उम्मीदारों की सूची पिछले सप्ताह बनाई गई थी. गांगुली के अलावा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव नियुक्त किया गया. केरल के जयेश जॉर्ज नए संयुक्त सचिव और उत्तराखंड के महीम वर्मा नए उपाध्यक्ष चुने गए.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, “भारतीय क्रिकेट के लिए एक खुशी का पल. सौरव गांगुली के पास बड़ी प्रतिभा है. वह बीसीसीआई के लिए महत्वपूर्ण संपत्ति साबित होंगे.” शुक्ला ने कहा, “यह एक अच्छा संयोजन होगा. उन्होंने भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन नेतृत्व किया है. यह खेल के लिए खुशी का समय है.”

ये भी पढ़ें

ICC टेस्‍ट रैकिंग्‍स में भारतीय बल्‍लेबाजों का दबदबा, सीधे टॉप 10 में रोहित शर्मा

धोनी, सचिन और रोनाल्डो से फैन्स को है वायरस का खतरा, जानें कैसे