सौरव गांगुली बोले- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कम हो टीम इंडिया का क्वारंटीन टाइम, पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

इस साल के आखिर में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बात की पुष्टी कर दी है.
India quarantine time reduced, सौरव गांगुली बोले- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कम हो टीम इंडिया का क्वारंटीन टाइम, पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

इस साल के आखिर में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बात की पुष्टी कर दी है. साथ ही गांगुली ने कहा कि हमें उम्मीद है कि क्वारंटीन के दिनों की संख्या थोड़ी कम हो जाएगी. क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि खिलाड़ी इतनी दूर जाएं और 14 दिन तक होटल के कमरों में बैठें. इससे बहुत ज्यादा निराशा होगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन चौहान हुए कोरोना पॉजिटिव

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. कोविड-19 के लक्षण दिखने पर हजरतगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में वो जांच के लिए गए थे, जहां टेस्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इसके बाद कई खिलाड़ियों ने चेतन चौहान के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की.

India quarantine time reduced, सौरव गांगुली बोले- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कम हो टीम इंडिया का क्वारंटीन टाइम, पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

टेस्ट में सबसे तेज 150 विकेट-4 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने स्टोक्स

इग्लैंड की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैम्टन टेस्ट में कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स के नाम खास उपलब्धि जुड़ गई है. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने छठे खिलाड़ी बन गए हैं. स्टोक्स से पहले वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, इंग्लैंड के इयान बाथम, भारत के कपिल देव, दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी ये रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.

विंबलडन रद्द होने के बाद भी खिलाड़ियों को नहीं होगा नुकसान

कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस साल विंबलडन रद्द किया गया है. लेकिन खिलाड़ियों को आर्थिक नुकसान नहीं होगा. ऑल इंग्लैंड क्लब ने इसकी घोषणा की है कि विंबलडन के रद्द होने के बावजूद 620 खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि के रूप में 1.25 करोड़ डॉलर बांटे जाएंगे.

सफल होने के लिए पिता ने दिए थे दो साल : रोजर फेडरर

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपने पिता के दिए अल्टीमेटम के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने मुझे सफल होने के लिए दो साल दिए. उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं सफल नहीं हो पाया या फिर पेशेवर खिलाड़ी नहीं बन पाया, तो मुझे स्कूल वापस जाना पड़ेगा.

India quarantine time reduced, सौरव गांगुली बोले- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कम हो टीम इंडिया का क्वारंटीन टाइम, पढ़ें- खेल की हर बड़ी खबर

चोटिल होने के बावजूद ट्रॉफी उठाएंगे हेंडरसन

इंग्लिश प्रीमियर लीग की चैंपियन लिवरपूल टीम के कोच जुर्गेन क्लॉप ने ऐलान किया है कि चोटिल होने के बावजूद कप्तान जॉर्डन हेंडरसन प्रीमियर लीग का खिताब उठाएंगे. जॉर्डन हेंडरसन को ब्राइटन के खिलाफ चोट लग गई थी. अब कोच क्लॉप ने कहा कि वो खुश हैं कि हेंडरसन को सर्जरी कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कई खिलाड़ियों के खिलाफ SAI ने दिए जांच के आदेश

पटियाला के राष्ट्रीय खेल संस्थान में खिलाड़ियों ने क्वारंटीन के नियम का उल्लंघन किया था. अब इस मामले में भारतीय खेल प्राधिकरण यानी साई ने जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने नियमों का उल्लंघन किया था, उन्होंने शनिवार को ही राष्ट्रीय खेल संस्थान छोड़ दिया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts