विराट कोहली से क्‍या चाहते हैं BCCI के नए चीफ सौरव गांगुली? जानिए

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में जीता था तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे.

  • TV9.com
  • Publish Date - 9:55 am, Wed, 16 October 19
Sourav Ganguly, Sourav Ganguly News, Sourav Ganguly Latest News, Sourav Ganguly BCCI, Sourav Ganguly BCCI Chief

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के होने वाले अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन भविष्य में  ICC टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करे. गांगुली ने यह भी कहा कि कोहली को इस पर ध्यान देना चाहिए और इस विषय में वो उनसे बात भी करेंगे.

भारत को अब बड़े टूर्नामेंट जीतने की जरूरत

गांगुली ने ईडन गार्डन्स में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, “मुझे लगता है कि भारतीय टीम को अब बड़े टूर्नामेंट जीतने की जरूरत है, मैं जानता हूं कि वो हर बार जीत नहीं सकते लेकिन यह भी सच है कि हमने सात टूर्नामेंट खेल चुके हैं जिनमें से एक भी जीतने में हम कामयाब नहीं हुए हैं”

मौजूदा भारतीय को बताया बेहतर

सौरव गांगुली ने कहा कि “मौजूदा भारतीय टीम काफी बेहतर है, यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिसके लिए उन्हें मानसिक रूप से तैयार होने की आवश्यकता है. हमारे पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, हम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन खिताब नहीं जीत सके. यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर विराट को सोचने की जरुरत है, और ये काम बोर्डरूम में नहीं होता सकता है”

आखिरी बार 2013 में जीता था आईसीसी टूर्नामेंट

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में जीता था तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे. भारत ने इंग्लैंड को हराकर यह ख़िताब अपने नाम किया था. जिसके बाद से भारत कोई बड़ा ICC टूर्नामेंट नहीं जीत पाया. भारतीय टीम को साल 2015 के वर्ल्डकप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों और 2019 विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के हाथों हार कर बाहर होना पड़ा था.

ये भी पढ़ें

मैदान पर खूब चली ‘दादागीरी’, अब BCCI चीफ बन 65 साल का रिकॉर्ड तोड़ेंगे सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मैदान में करेंगे वापसी, खेलेंगे T-20 टूर्नामेंट