साउथ अफ्रीका से भारत की हार टीम के लिए सबक, हमें ऐसे ही मैच की जरूरत थी: विराट कोहली

कप्तान क्विंडन डिकॉक की शानदार पारी के बदौलत साउथ अफ्रीका ने भारत को सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 9 विकेट से हराया.
कोहली, साउथ अफ्रीका से भारत की हार टीम के लिए सबक, हमें ऐसे ही मैच की जरूरत थी: विराट कोहली

कप्तान क्विंडन डिकॉक की शानदार पारी के बदौलत साउथ अफ्रीका ने भारत को सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 9 विकेट से हराया. भारत की इस करारी हार के साथ ही यह टी-20 सीरीज 1-1 के ड्रॉ पर खत्म हो गई. बेंगलुरू में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम शुरुआत से ही भारत पर हावी रही. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गवांकर 134 रन बनाए. वहीं लक्ष्य को चेज़ करने उतरी साउथ अफ्रीका ने सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को बड़ी ही आसानी के साथ 17वें ओवर मे ही पूरा कर लिया. साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 79 रन क्विंटन डिकॉक ने बनाए. इस तरह यह टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.

कोहली के फैसले ने विशेषज्ञों को भी कर दिया हैरान

हालांकि मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह ऐसा ही मैच चाहते थे. उनका कहना है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह मैच भारतीय टीम के लिए एक सबक की तरह है. कोहली का कहना है कि उनकी टीम वर्ल्ड कप के पहले तैयारी के तौर पर पहले बल्लेबाजी करते हुए खुद को आजमाती रहेगी.

मालूम हो कि टॉस जीतने के बाद चेज़िंग विकेट पर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने के बाद कप्तान कोहली के फैसले ने दर्शकों और विशेषज्ञों को हैरान कर दिया था. हालांकि मैच प्रजेंटेशन के दौरान उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के सपाट विकेट वाले मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. कोहली का कहन है कि वह ऐसी पिचों पर पहले बल्लेबाजी कर टीम को आजमाते रहेंगे.

विराट कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप टी-30 के पहले हम इसी तरह का मैच चाहते ते. हम कठिन मैच खेलना चाहते हैं. वर्ल्ड कप में जाने के पहले हम बैटिंग के पैटर्न को लगातार आजमाते रहेंगे. कप्तान कोहली ने मैच के बाद साउथ अफ्रीका टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ भी की.

ये भी पढ़ें: अर्जुन अवॉर्ड विनर गौरव की गाड़ी ने बाइक को मारी टक्कर, 3 की मौत

Related Posts