कार एक्‍सीडेंट में बुजुर्ग की मौत के बाद श्रीलंकाई विकेटकीपर कुसल मेंडिस गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि मेंडिस सुबह पांच बजे कोलंबो के उपनगर पनादुरा में अपनी SUV कार चला रहे थे. यहीं पर एक 64 साल का बुजुर्ग उनकी कार से हुई दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसमें उसकी मौत हो गई.
Kusal Mendis arrested, कार एक्‍सीडेंट में बुजुर्ग की मौत के बाद श्रीलंकाई विकेटकीपर कुसल मेंडिस गिरफ्तार

पिछले कई दिनों से श्रीलंका क्रिकेट में काफी हलचल दिखाई दे रही है. करीब एक हफ्ते से लगातार 2011 विश्व कप के फाइनल को लेकर फिक्सिंग की खबर ने सुर्खियां बटौरी हुई थीं. और अब श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस पुलिस की गिरफ्त में हैं. मेंडिस पर आरोप लगा है कि उनकी गाड़ी से 64 साल के एक बुजुर्ग की दुर्घटना में मौत हो गई है. इसके बाद अब मेंडिस को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मेंडिस की कार से हुए एक बुजुर्ग की मौत

श्रीलंकाई खिलाड़ी कुसल मेंडिस इस वक्त एक बड़ी मुश्किल में फंस चुके हैं. उनकी कार एक हादसे का शिकार हुई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि मेंडिस सुबह पांच बजे कोलंबो के उपनगर पनादुरा में अपनी SUV कार चला रहे थे. यहीं पर एक 64 साल का बुजुर्ग उनकी कार से हुई दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसमें उसकी मौत हो गई. इसके अलावा पुलिस ने बताया कि मेंडिस को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

मेंडिस का क्रिकेट करियर

25 साल के कुसल मेंडिस ने 2015 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था. उन्होंने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ होम सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज मेंडिस ने अब तक कुल 44 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 36.97 की औसत से 2995 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सात शतक और 11 अर्धशतक भी शामिल हैं. इसके साथ ही मेंडिस का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 196 रन रहा है.

वहीं मेंडिस ने भारत के खिलाफ 2016 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक कुल 76 मैच खेले हैं. इसमें 30.52 की औसत से 2167 रन बनाए हैं. वनडे में मेंडिस के बल्ले से दो शतक और 17 अर्धशतक भी निकले. टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक कुल 26 मैच में 18.16 की औसत से 484 रन जोड़े हैं. इसमें पांच अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं. मेंडिस ने आखिरी मैच 6 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के बाद अब श्रीलंका में भी नियमों में ढ़ील दी गई थी. इसी वजह से खिलाड़ी प्रेक्टिस के लिए मैदान पर निकला शुरू कर चुके हैं. इसमें कुसल मेंडिस भी शामिल हैं. लेकिन अब कुसल मेंडिस के लिए इस कार हादसे की वजह से काफी मुश्किले बढ़ती हुई दिख रही हैं. मालूम हो कि कोरोना के खतरे की वजह से भारत का श्रालंका दौरा नहीं हो पाया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts