ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में इस खिलाड़ी की वापसी विराट की सेना के लिए बड़ी चुनौती

स्टीव स्मिथ की वापसी विराट कोहली के लिए बड़ी चुनौती होगी. भारत के खिलाफ स्मिथ का बैटिंग रिकॉर्ड इसकी गवाही देती है.
, ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में इस खिलाड़ी की वापसी विराट की सेना के लिए बड़ी चुनौती

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान कर दिया है. उम्मीद के विपरीत फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और फास्ट बॉलर होश हेजलवुड को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. वहीं बैन का सामना कर रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी हुई है.

स्टीव स्मिथ की वापसी से कंगारुओं के मनोबल में जबर्दस्त उछाल आएगा. पिछले साल 18 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टैम्परिंग के मामले में उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी. बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर एक साल का बैन लगा दिया. हर तरह के क्रिकेट से बाहर रहे स्मिथ ने आईपीएल के जरिए वापसी की है. वो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं.

वनडे और टेस्ट दोनो फॉरमेट में स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 14 मैचों में 50 की औसत से 609 रन बनाए हैं.

विराट कोहली के बल्लेबाजों के लिए स्मिथ को रोकना एक बड़ी चुनौती होगी. आईपीएल में शानदार बैटिंग कर रहे तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर बतौर ओपेनर ऑस्ट्रेलिया के टॉपर ऑर्डर को मजबूती देंगे. कंगारु कप्तान एरन फिंच या उस्मान ख्वाजा के साथ वो सलामी बल्लेबाजी करने उतरेंगे.

हैंड्सकॉम्ब के प्रदर्शन को देखते हुए उनके टीम में बने रहने की उम्मीद थी लेकिन इन दो खिलाड़ियों की वापसी से अंतिम 15 में भी स्थान बनाए रखना मुश्किल हो गया. हैंड्सकॉम्ब ने इस साल 13 मैचों में 43 के औसत से बैटिंग की है. उनके पहले शतक की बतौलत ऑस्ट्रेलिया इस साल के शुरू में भारत के खिलाफ वनडे सिरीज जीतने में कामयाब रहा.

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में ये खिलाड़ी शामिल हैं – एरन फिंच, जैसन बेरनडॉफ, एलेक्स केरी, नैथन काउटलर नाइल, पैट कमिन्स, उस्मान ख्वाजा, नैथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोईनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा

Related Posts