फॉर्म में लौटे स्मिथ ने प्रैक्टिस मैच में ठोका शतक, ऑस्ट्रेलिया ने ‘फेवरेट’ इंग्लैंड को पटका

शानदार फॉर्म से गुजर रही इंग्लैंड टीम को प्रैक्टिस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

लंदन. स्टीवन स्मिथ (116) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 13 रनों से हरा दिया. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए थे. इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी और हालिया प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि वह इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे तीन गेंद पहले ही 285 पर समेट जीत हासिल की.

बता दें कि मेजबान इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इंग्लैंड की रैंकिंग भी नंबर-1 है. वह लम्बे समय से जीत के रथ पर सवार है और उसके बल्लेबाज गजब की फॉर्म से गुजर रहे हैं. यहां तक कई क्रिकेट जानकारों का ये भी मानना है कि इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप में अपनी पारी में 500 का आकड़ा भी छू सकती है. उसकी फॉर्म का पता इस बात से भी लग सकता है कि उसने अभी हाल में पाकिस्तान को 5 मैचों की ODI सीरीज में 4-0 से धुल चटाई थी. जहां उसने 350 के टारगेट भी आसानी से चेस कर लिए थे.

लम्बे समय बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी फेल 

इंग्लैंड के लिए जेम्स विंस ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे. उनके अलावा इस मैच में कप्तानी कर रहे जोस बटलर ने अपने अंदाज में 31 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली.

अंत में क्रिस वोक्स (40) ने टीम को जिताने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 275 के कुल स्कोर पर रन आउट होने से इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें पूरी तरह से खत्म हो चुकी थीं. ग्लैन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी की जोड़ी ने मिलकर जोफ्रा आर्चर (1) को रन आउट कर इंग्लैंड को ऑल आउट कर दिया. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 32, मोइन अली ने 22, जॉनी बेयरस्टो ने 12, लियाम प्लंकट ने 19 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम की प्रैक्टिस मैच में करारी हार

ये भी पढ़ें: World Cup: अफगानिस्तान ने प्रैक्टिस मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, राशिद-नबी की शानदार गेंदबाजी

स्मिथ से शतक से बनाया था सम्मानजनक स्कोर 

आस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ और केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट लिए. नाथन कल्टर नाइल, एडम जाम्पा, नाथन लॉयन, स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली. इससे पहले, स्मिथ ने दर्शकों के मजाक उड़ाने के बाद भी अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दिया और शतक जमाया. उन्होंने चौथे नंबर पर आकर 102 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली. उनके अलावा डेविड वार्नर ने 55 गेंदों पर 43 रन बनाए. वार्नर ने भी दर्शकों के मजाक का सामना किया.

शॉन मार्श और कैरी ने आस्ट्रेलिया के लिए 30-30 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 31 तो कप्तान एरॉन फिंच ने 14 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए प्लंकट ने चार विकेट लिए। मार्क वुड, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन को एक-एक सफलता मिली.