संन्यास लेने से पहले भारतीय टीम को घर में हराना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

अब स्मिथ भारतीय टीम को भारत में हराने का प्लान बना रहे हैं. और इतना ही नहीं वो इंग्लैंड को हराकर एशेज सीरीज भी जीतना चाहते हैं. स्मिथ का कहना है कि वो संन्यास लेने से पहले इन दो उपलब्धियों को हासिल करना चाहते हैं.
Steve Smith wants to beat, संन्यास लेने से पहले भारतीय टीम को घर में हराना चाहते हैं स्टीव स्मिथ

विश्व में इस वक्त नंबर एक बल्लेबाज का तमगा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के पास है. उन्होंने पिछले एक साल में जबरदस्त प्रदर्शन कर विराट से नंबर एक का ताज लेकर अपने नाम किया था. लेकिन अब स्मिथ भारतीय टीम को भारत में हराने का प्लान बना रहे हैं. और इतना ही नहीं वो इंग्लैंड को हराकर एशेज सीरीज भी जीतना चाहते हैं. स्मिथ का कहना है कि वो संन्यास लेने से पहले इन दो उपलब्धियों को हासिल करना चाहते हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

2022 में भारत को भारत में हराने का प्लान

31 साल से स्टीव स्मिथ अब अपने संन्यास के बारे में सोचने लगे हैं. लेकिन संन्यास लेने से पहले वो मुकाम हासिल करना चाहते हैं. इसमें स्मिथ की इंग्लैंड को एशेज में हराने के अलावा भारतीय टीम को भारत में हराने की ख्वाहिश भी शामिल है. इस साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. उसके बाद 2022 में ऑस्ट्रेलिया भारत के दौरे पर आएगा. स्मिथ ने कहा कि – ‘ये दोनों बड़े पहाड़ हैं, जिन्हें चढ़ना है और अगर आप ऐसा कर सकते हो तो ये काफी खास होगा. उम्मीद करता हूं कि मैं ऐसा कर पाऊं, देखते हैं कि हम कैसा करते हैं. मेरी उम्र भी अब बढ़ रही है. नहीं जानता कि कितने और साल का क्रिकेट बचा है. भविष्य में क्या होगा इस बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं. लेकिन इन चीजों का लक्ष्य बना रहेगा, ये निश्चित है’.

इंग्लैंड को हराकर एशेज जीतना चाहते हैं स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने पिछले साल एशेज सीरीज से ही क्रिकेट में वापसी की थी. वापसी भी ऐसी जिसने तहलका मचा दिया. उन्होंने एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा 774 रन बनाए थे. इसमें स्मिथ के बल्ले से चार मैच में तीन शतक और तीन अर्धशतक समेत दोहरा शतक भी निकला था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया एशेज जीत नहीं पाया था. सीरीज ड्रॉ हुई थी. स्मिथ ने कहा कि – ‘एशेज खिताब को अपने पास बरकरार रखना खास था. दुर्भाग्य से हम इसे जीत नहीं पाए. जो मैं अब भी करना चाहता हूं. सीरीज के आखिर पड़ाव की ओर थे और हम एशेज रखे हुए थे. लेकिन आखिरी टेस्ट मैच में हम हार गए. इसलिए हमने असल में कुछ नहीं जीता. इससे जीत वाली खुशी महसूस नहीं होती. मेरे नजरिये से देखें तो मेरा काम अभी पूरा नहीं हुआ है. एशेज बरकरार रखना अच्छा था लेकिन मुझे ये सही नहीं लगता. जब आपने इसे जीता ही ना हो. हमने सीरीज ड्रॉ की थी. ये अच्छा था, लेकिन ये शानदार नहीं था’.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts