धोनी की नकल करने पर कैसे बुरे फंसे पाकिस्तानी कप्तान ?

2015 में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था. उस दौरान फॉफ डूप्लेसी मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में मोच की वजह से करहाते हुए जमीन पर गिर पड़े थे. डुप्लेसी को दर्द में देखकर विकेट के पीछे खड़े एमएस धोनी उनकी मदद की.

इन दिनों पाकिस्तान में भारत की नकल करने का चलन है. पाकिस्तानी खिलाड़ियों में अपनी अक्ल तो है नहीं लेकिन वाहवाही लूटने की कोशिश में वो भारतीय खिलाड़ियों की नकल आंख मूंदकर कर रहे हैं.

पाकिस्तान में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज खेली गई. ये सीरीज मैच के रिजल्ट से ज्यादा दूसरे पहलुओं की वजह से सुर्खियों में है. दूसरे वनडे मैच में एक ऐसी तस्वीर सामने आई. जिसमें पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की तारीफ से ज्यादा उन्हें धोनी का नकलची ठहराया गया.

इस वक्त पाकिस्तान में गर्मी और उमस काफी ज्यादा है. इन परिस्थितियों में खेलना काफी मुश्किल होता है. दूसरे वनडे में श्रीलंकाई खिलाड़ी शेहान जयसूर्या मासपेशियों में खिंचाव की वजह से जमीन पर लेट गए. जिसके बाद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद उनकी मदद के लिए आगे आए. उनके अपने दिमाग में तो मदद की बात आने से रही. लेकिन उन्हें मैदान में मददगार धोनी की नकल करने की बात सूझ गई और वो भी तारीफ बटोरने के लिए फटाफट जयसूर्या के पास आ गए.

2015 में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था. उस दौरान फॉफ डूप्लेसी मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में मोच की वजह से करहाते हुए जमीन पर गिर पड़े थे. डुप्लेसी को दर्द में देखकर विकेट के पीछे खड़े एमएस धोनी उनकी मदद की. एमएस धोनी की नकल करते हुए सरफराज ने शेहान जयसूर्या की मदद की. जिसके बाद ट्विटर पर फैंस सरफराज को धोनी का नकलची कह रहे हैं.

ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों की नकल कर रहे हैं. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेटर हफीज ने विराट कोहली की ही तरह शर्टलेस तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की थी. जिसके बाद फैंस ने उनकी जमकर खिंचाई की. यही नहीं पाकिस्तान टीम के हेड कोच और सेलेक्टर बने मिस्बाह उल हक ने भी पद संभालते ही. पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फिटनेस का मुद्दा उठाया और विराट कोहली की तरह डाइट और वर्कआउट पर जोर दिया था.