युवराज सिंह को स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने कहा ‘लीजेंड’, भावुक रोहित ने कहा- अच्‍छे से विदा करना चाहिए था

2007 टी-20 विश्व कप में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाकर युवराज ने अलग पहचान बनाई थी.

नई दिल्‍ली: भारत को दो विश्व कप दिलाने वाले युवराज सिंह ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इस मौके पर क्रिकेट जगत से कई लोगों ने उन्हें बधाइयां दी. 2007 के टी-20 विश्व कप में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाकर युवराज ने अपनी अलग पहचान बना ली.

ब्रॉड ने इसके बाद अपनी गेंदबाजी पर खासी मेहनत की और इंग्‍लैंड के महानतम गेंदबाजों में अपना नाम शुमार कराया. युवी ने सोमवार को जब रिटायरमेंट का ऐलान किया तो ब्रॉड ने बड़ा दिल दिखाते हुए युवी को ‘लीजेंड’ करार दिया.

View this post on Instagram

Enjoy retirement Legend @yuvisofficial 🙌🏻 🏏

A post shared by Stuart Broad (@stuartbroad8) on

वहीं, रोहित शर्मा ने लिखा कि युवराज की विदाई और बेहतर हो सकती थी. उन्‍होंने लिखा, “जब तक कोई चीज आपसे दूर नहीं चली जाती, तब तक आपको उसकी अहमियत पता नहीं लगती. मेरे भाई, आपकी इससे बेहतर विदाई के हकदार थे.” युवी ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा, “तुम जानते हो अंदर से मैं कैसा महसूस कर रहा हूं. तुम लीजेंड बनो.”

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा, “देश के साथ एक शानदार करियर के लिए बधाई पाजी. आपने हमें काफी यादें और जीत दी हैं. मैं आपको आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं. एक तरफा चैम्पियन.”

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने लिखा, “खिलाड़ी आते जाते हैं, लेकिन युवराज सिंह जैसा खिलाड़ी काफी मुश्किल से मिलता है. काफी मुश्किल हालात का सामना किया, बीमारियों को हराया, गेंदबाजों को पीटा, दिल जीते. अपनी इच्छाशाक्ति से कई लोगों को प्रेरित किया. जिंदगी के लिए शुभकामनाएं युवी.”

युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था. सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह अंतिम बार 2017 में दिखे थे. युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी-20 मैच खेला था.

चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्मे युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले. टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए.

ये भी पढ़ें

इसी मैच ने तय कर दी थी स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की रिटायरमेंट

इन पांच पारियों के दम पर क्रिकेट फैन्स के दिलों में राज करते हैं युवराज