ऋषभ पंत के पक्ष में खड़े हुए सुरेश रैना, कहा- प्रतिभाशाली पंत की देखभाल करें साथी खिलाड़ी

इस बात को हर कोई स्वीकार करता है कि पंत के पास प्रतिभा है. लेकिन इस प्रतिभा से टीम इंडिया को कितना फायदा या नुकसान होता है, सारी बहस इसी मुद्दे पर है. क्योंकि पंत कई बार अपनी गलती दोहरा चुके हैं.
Suresh Raina in favor of Rishabh Pant, ऋषभ पंत के पक्ष में खड़े हुए सुरेश रैना, कहा- प्रतिभाशाली पंत की देखभाल करें साथी खिलाड़ी

22 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो चुकी हैं और अब भी जारी है. एक वक्त पर उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था. लेकिन फिर अपने लापरवाह रवैये की वजह से पंत को टीम से बाहर होना पड़ा. इस बात को हर कोई स्वीकार करता है कि पंत के पास प्रतिभा है. लेकिन इस प्रतिभा से टीम इंडिया को कितना फायदा या नुकसान होता है, सारी बहस इसी मुद्दे पर है. क्योंकि पंत कई बार अपनी गलती दोहरा चुके हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पंत अपनी लापरवाही की वजह से टीम को मुश्किल में डाल चुके हैं और इन्हीं गलतियों की वजह से कोच और कप्तान की नाराजगी भी झेल चुके हैं. अब भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने बताया है कि पंत की परेशानी को कैसे दूर करके उनकी प्रतिभा से टीम इंडिया को भविष्य में फायदा मिल सकता है.

ऋषभ पंत हैं भारत का भविष्य

कोरोनावायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन रहा. इसकी वजह से खिलाड़ी भी मैदान से दूर रहे. लेकिन पिछले कुछ दिनों में कई खिलाड़ियों की प्रैक्टिस करते हुए वीडियो सामने आई. इसमें सुरेश रैना और पंत एक साथ वर्कआउट करते और प्रैक्टिस करते नजर आए. इसके बाद ही रैना ने बताया है पंत को कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है.

रैना ने कहा– “मुझे लगता है पंत शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए, घरेलू क्रिकेट और IPL में भी बहुत रन बनाए हैं. उनके नाम दो टेस्ट शतक हैं. उन्होंने टी20 और वनडे में भी शानदार प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि वो एक विस्फोटक खिलाड़ी हैं, वो टीम इंडिया का भविष्य हैं. उन्हें जरूरत है कि टीम के साथी खिलाड़ी उनका अच्छे से ध्यान रखें और फिर आप देखेंगे कि बहुत जल्द वो शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे.”

ऋषभ पंत का प्रदर्शन

ऋषभ पंत को 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ होम सीरीज में टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. उसके अगले साल ही पंत ने वनडे और टेस्ट में भी डेब्यू कर लिया. पंत ने 13 टेस्ट में दो शतक लगाते हुए 814 रन बनाए. तो वनडे में 16 मैच में 374 रन उनके नाम हैं और 28 टी20 में 410 रन पंत ने अपने नाम किए हैं.

Related Posts