टी-20 क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बॉलिंग परफॉर्मेंस, अंजली ने बिना रन दिए झटके 6 विकेट

मीडियम पेसर गेंदबाज अंजली चंद ने मैच में महज 13 गेंदें ही फेंकी थीं और इन्हीं में से छह पर उन्हें विकेट मिले. अपने इस शानदार प्रदर्शन के बूते अंजली ने महिला टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

नेपाल की अंजली चंद ने सोमवार को मालदीव के खिलाफ मैच में बिना कोई रन दिए 6 विकेट झटकते हुए इतिहास रच दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव की टीम सिर्फ 16 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस छोटे से लक्ष्य को मेजबान टीम नेपाल ने महज पांच गेंदों में ही हासिल कर लिया.

अंजली ने 7वें ओवर में गेंद थामी और इसी ओवर में तीन विकेट झटक लिए. फिर 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आई अंजली ने दो विकेट और ले लिए. 11वें ओवर में की पहली ही गेंद पर भी अंजली को विकेट मिला और इसी के साथ मालदीव की टीम ऑल आउट हो गई.

मीडियम पेसर गेंदबाज अंजली चंद ने मैच में महज 13 गेंदें ही फेंकी थीं और इन्हीं में से छह पर उन्हें विकेट मिले. अपने इस शानदार प्रदर्शन के बूते अंजली ने महिला टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उनसे पहले मालदीव की मास एलिसा के नाम यह रिकॉर्ड था, जिन्होंने साल 2019 में चीन के खिलाफ 3 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

मालूम हो कि नेपाल, मालदीव, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ चार देशों का टूर्नामेंट खेल रहा है. इस टूर्नामेंट में राउंड रॉबिन स्टेज के आधार पर दो सर्वश्रेष्ठ टीमें फाइनल में पहुंचेंगी. पुरुष क्रिकेट में ये रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम है. जिन्होंने 10 नवंबर को नागपुर में बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

ये भी पढ़ें: दोहरा शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने खाया था चिकन बर्गर, इंटरव्यू में किया खुलासा