ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, हार्दिक बाहर- इनको मिला मौका

HARDIK PANDYA

नई दिल्ली. भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 और ODI सीरीज से बाहर हो गए हैं. BCCI ने गुरुवार को मीडिया रिलीज़ में बताया कि पीठ की समस्या के चलते पांड्या आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं. 25 वर्षीय खिलाड़ी को रिकवरी के लिए मेडिकल टीम ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी(NCA)भेजने की हिदायत दी है. पांड्या अगले हफ्ते NCA जाएंगे.

इनको मिली जगह

T20 टीम के लिए पांड्या की जगह किसी को भी शामिल नहीं किया गया है. वहीं, ODI टीम में उनकी जगह अब बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा को मिली है. पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम के दूसरे तेज गेंदबाजी ऑल-राउंडर विजय शंकर को ODI सीरीज की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

BCCI ने दी जानकारी

BCCI ने बयान जारी कर बताया कि “हार्दिक पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में समस्या के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर कर दिया गया है. रवींद्र जडेजा को पांच ODI मैचों के लिए उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.”

ये है शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 ODI और 2 T20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. पहला T20 विशाखापत्तनम में 24 फरवरी को और दूसरा T20 मुकाबला मुंबई में 27 फरवरी को खेला जाना है. पहला ODI 2 मार्च को हैदराबाद में, दूसरा 5 मार्च नागपुर में, तीसरा ODI 8 मार्च को रांची में, चौथा ODI चंडीगढ़ में 10 मार्च को और पांचवां ODI 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा.

Related Posts