वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

पिछली टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे संजू सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसके अलावा मोहम्मद शमी की भी टी-20 में वापसी हुई है.
India vs West Indies, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए गुरुवार को 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी. वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर 6 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं.

चयन समिति ने कोलकाता में हुई बैठक में भारतीय टीम का चयन किया. चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज खलील अहमद और हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या को बाहर करके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को टी-20 टीम में शामिल किया है. खलील और क्रुणाल बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा थे.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली की भी इस सीरीज में वापसी हुई है, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आराम दिया गया था. पिछली टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे संजू सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसके अलावा मोहम्मद शमी की भी टी-20 में वापसी हुई है जबकि शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिया गया है.

खलील और नवदीप सैनी को वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह शिवम दुबे को पहली बार वनडे टीम में चुना गया है. दीपक चहर की भी वनडे टीम में वापसी हुई है.

ये है टीम

वनडे: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चहर और भुवनेश्वर कुमार.

टी-20 : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

ये भी पढ़ें: विरोधी टीम का एक भी बल्लेबाज नहीं खोल सका खाता…फिर 754 रनों से जीती रोहित शर्मा की ये टीम

Related Posts