बड़ी खबर: भारतीय तेज गेंदबाज को हुआ कोरोना, इस टूर्नामेंट से होना पड़ा बाहर

भारतीय महिला क्रिकेटर मार्च से ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शिरकत नहीं कर रही हैं. कोरोना से लगे लॉकडाउन के हटने के बाद ये उनका पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा.

कोरोना का असर भारतीय खेलों और खिलाड़ियों पर भी भरपूर है. और, इसकी जद में अब भारतीय क्रिकेटर भी आ गए हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज मानसी जोशी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं, जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड T20 चैलेंज से बाहर होना पड़ा है. भारत के लिए 11 वनडे और 8 T20 खेल चुकी 27 साल की तेज गेंदबाज ने देहरादून में अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जहां उनका रिजल्ट पॉजिटिव आया. और, इसी के साथ वुमन्स T20 चैलेंज के लिए UAE जाने की उनकी उम्मीदें भी खत्म हो गईं. बताया जा रहा है कि मानसी फिलहाल होम क्वारंटीन में थीं.

कोरोना के चलते टूर्नामेंट से बाहर मानसी

वुमन्स T20 चैलेंज  में मानसी जोशी वेलोसिटी टीम का हिस्सा थीं लेकिन अब उनके कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद टीम में उन्हें अनकैप्ड मेघना सिंह रिप्लेस करेंगी. बता दें कि वेलोसिटी टीम की कमान मिताली राज के हाथों में है. 

4-9 नवंबर तक T20 चैलेंज

वुमन्स T20 चैलेंज  का आयोजन UAE में 4 नवंबर से 9 नवंबर के बीच होगा. इस लीग में 3 टीमें खेल रही हैं और सभी मुकाबले शारजाह में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट में शिरकत करने से पहले सभी खिलाड़ी फिलहाल मुंबई के 5 सितारा होटल में 9 दिन के लिए क्वारंटीन हैं. एक बार जब सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आ जाएगी, उसके बाद वो UAE की फ्लाइट पकड़ेंगे. महिला क्रिकेटर्स को यूएई पहुंचने पर भी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले क्वारंटीन में रहना होगा.

मार्च से क्रिकेट नहीं खेली महिला टीम

BCCI से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कुछ खिलाड़ी फिलहाल अपने-अपने राज्यों में ही ट्रेनिंग कर रहे थे. एक बार जब ये सभी खिलाड़ी UAE में एकत्रित होंगे तो फिर अपनी टीमों के साथ प्रैक्टिस करते दिखेंगे. बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेटर मार्च से ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शिरकत नहीं कर रही हैं. कोरोना से लगे लॉकडाउन के हटने के बाद ये उनका पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts