गर्दन के नाजुक हिस्से में लगी गेंद, अस्पताल पहुंचने से पहले युवा क्रिकेटर की मौत

यह हादसा उस समय हुआ जब बारामुल्ला और बड़गाम के खिलाड़ियों के बीच अंडर 19 का मैच खेला जा रहा था.

कश्मीर: साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में गर्दन के नाजुक हिस्से में गेंद लग जाने के कारण एक टीनेज क्रिकेटर की मौत हो गई है. यह घटना गुरुवार की है. इस क्रिकेटर का नाम जहांगीर अहमद वार है, जो कि उत्तरी बारामुल्ला के पाट्टन का रहने वाला है.

यह हादसा उस समय हुआ जब बारामुल्ला और बड़गाम के खिलाड़ियों के बीच अंडर 19 का मैच खेला जा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना की जानकारी देते हुए पाट्टन पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि जहांगीर ने क्रिकेट खेलने के दौरान हेलमेट पहना हुआ था, बावजूद इसके गेंद जहांगीर की गर्दन के नाजुक हिस्से पर जा लगी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “गेंद लगने के बाद वह बेहोश हो गया. उसे पास के ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत की पुष्टि कर दी.” इस घटना के बाद जहांगीर के परिवार में मातम पसरा हुआ है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जहांगीर ग्यारहवीं क्सास में पढ़ता था. उल्टे हाथ से बल्लेबाजी करने वाला जहांगीर गेंद को खेलने का प्रयास कर रहा था, लेकिन गेंद सीधा उसकी गर्दन पर जा लगी. यह अंडर 19 टूर्नामेंट गवर्नमेंट के यूथ सर्विस एंड स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित कराया गया था.

डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जनरल रहमान ने घटना को लेकर कहा, “यह एक शॉर्ट पिच बॉल थी, जिसे जहांगीर ने खेलने का प्रयास किया. उसने सारे क्रिकेट गियर पहने हुए थे, लेकिन गेंद का एंगल हेलमेट से मिस हो गया और वह जहांगीर के जा लगी. यह ब्रेन स्टेम इंजरी थी. ग्राउंड से अस्पताल केवल दस मिनट की दूरी पर था. हमने पहले ही कह दिया ता कि न्यूरोसर्जन को रेडी रखें लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही जहांगीर की मौत हो गई.”

 

ये भी पढ़ें-     धोनी के संन्यास की अटकलों के बीच BCCI की तरफ से आया ये जवाब

Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को हरा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड, खिताबी टक्कर न्यूजीलैंड से