IPL टीम मालिक का बयान-ये इंडियन प्रीमियर लीग है, चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

उन्होंने कहा कि इस लीग का नाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) है चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, इस वक़्त पैसे से पहले देश है. ये उदाहरण सेट करने का मौक़ा है.
This is Indian Premier League not Chinese, IPL टीम मालिक का बयान-ये इंडियन प्रीमियर लीग है, चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के को-ओनर नेस वाडिया ने भी IPL में चाइना की कंपनियों की स्पॉन्सरशिप से क़रार ख़त्म करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि इस लीग का नाम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) है चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, इस वक़्त पैसे से पहले देश है. ये उदाहरण सेट करने का मौक़ा है. आपको बता दें कि पिछले दिनों IPL में चाइना की कम्पनियों के साथ स्पॉन्सरशिप को ख़त्म करने के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक बुलाए जाने की बात कही गई थी, लेकिन अभी वो बैठक हुई नहीं है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव

इंग्लैंड और पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों का ताज़ा कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. पाकिस्तान (Pakistan) से इंग्लैंड पहुंचे 20 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ़ के ग्यारह लोगों का टेस्ट इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कराया था, जो निगेटिव आया. इसके अलावा वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तैयारियों में जुटी इंग्लैंड की टीम के भी सभी खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव आया है. इंग्लैंड की टीम पहले वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ और उसके बाद पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ खेलेगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रोहित शर्मा पर रहेंगी सभी की निगाहें : हसी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइक हसी (Michael Hussey) ने कहा है कि इस साल के अंत में होने वाले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) में सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर रहेंगी. उन्होंने कहा कि रोहित मुश्किल परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं. बतौर सलामी बल्लेबाज़ उन्हें वनडे क्रिकेट में काफ़ी सफलता मिली है और अब टेस्ट क्रिकेट में भी वो उसी सफलता को दोहराना चाहेंगे. रोहित शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज़ अपनी पहली सीरीज़ में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 3 सैकड़े बनाए थे, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था.

खेलने का अंदाज नहीं बदलूँगा : बेन स्टोक्स

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में जो रूट की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड टीम की कप्तानी करने जा रहे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि वो अपने खेलने के तरीक़े में कोई बदलाव नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वो हमेशा मैदान में अपने बर्ताव और समर्पण को लेकर ‘एग्जाम्पल’ सेट करना चाहते हैं और आगे भी वो ऐसा ही करेंगे. पिछले साल इंग्लैंड की विश्व कप की जीत के अलावा एशेज़ में हेडिंग्ले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टीम को जीत दिलाने में बेन स्टोक्स का अहम रोल था.

This is Indian Premier League not Chinese, IPL टीम मालिक का बयान-ये इंडियन प्रीमियर लीग है, चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

क्रुणाल पांड्या ने शुरू की ट्रेनिंग

तीन महीने के लंबे अंतराल के बाद भारतीय ऑलराउंडर कृणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया में अपने वर्कआउट की तस्वीर पोस्ट की है. घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेलने वाले क्रुणाल पांड्या ने भारत के लिए 18 T20 मैच खेले हैं.

ऑलराउंडर टिम ब्रेस्नेन का काउंटी करार

इंग्लिश काउंटी वॉर्विकशैर ने इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर टिम ब्रेस्नेन के साथ दो साल का क़रार किया है. इस क़रार पर अभी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मंज़ूरी मिलना बाक़ी है. ब्रेस्नेन ने इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट और 85 वनडे खेले हैं.

सैफ़ चैंपियनशिप 2021 तक के लिए टली

साउथ एशियन फ़ुटबॉल फेडरेशन ने सैफ़ चैंपियनशिप को 2021 तक के लिए टाल दिया है. यह फ़ैसला कोरोना संक्रमण को देखते हुए किया गया है. यह प्रतियोगिता इस साल सितंबर में बांग्लादेश में होनी थी, लेकिन अब इसका आयोजन अगले साल किया जाएगा.

This is Indian Premier League not Chinese, IPL टीम मालिक का बयान-ये इंडियन प्रीमियर लीग है, चाइनीज़ प्रीमियर लीग नहीं, साथ ही खेल की हर बड़ी खबर

न्यूज़ीलैंड में रग्बी सेवेन्स वर्ल्ड सीरीज़ के बाक़ी मैच रद्द

न्यूज़ीलैंड (New Zealand) में खेली जा रही रग्बी सेवेन्स वर्ल्ड सीरीज़ के बाक़ी बचे मैचों को रद्द कर दिया गया है. कोरोना की वजह से यह फ़ैसला मंगलवार को लिया गया. पिछले दिनों न्यूज़ीलैंड ने राहत की सांस ली थी जब उनके देश में कोई भी कोरोना का ‘एक्टिव’ केस नहीं था, लेकिन कुछ ही दिनों में यह संक्रमण फिर वहां पहुंच गया.

अब अगले साल होगा वूमेन्स इंडियन ओपन गोल्फ़ टूर्नामेंट

गुरुग्राम में होने वाले वूमेन्स इंडियन ओपन गोल्फ़ टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया है, यह टूर्नामेंट अक्टूबर में खेला जाना था. आयोजकों की तरफ़ से कहा गया कि स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फ़ैसला ज़रूरी था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts