Cricket से लेकर Olympic तक, पढ़िए आज की खेल से जुड़ी हर बड़ी खबर

नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी NCA के हेड कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि इस वक्त सबसे बड़ी प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है.
world sport update, Cricket से लेकर Olympic तक, पढ़िए आज की खेल से जुड़ी हर बड़ी खबर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल हंसी (Michael Hussey) ने ‘बेस्ट एनिमीज इलेवन’ नाम की एक दिलचस्प टीम बनाई है. इस टीम में उन्होंने भारत से वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को शामिल किया है. माइकल हसी ने ग्रैम स्मिथ और वीरेंद्र सहवाग को सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी है. इसके अलावा टीम में ब्रायन लारा, जैक कालिस और कुमार संगकारा जैसे खिलाड़ी हैं. गेंदबाजी की कमान उन्होंने डेल स्टेन, मोर्नी मोर्कल, जेम्स एंडरसन और मुथैया मुरलीधरन को सौंपी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

खिलाड़ियों की सुरक्षा है प्राथमिकता: राहुल द्रविड़

नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी NCA के हेड कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि इस वक्त सबसे बड़ी प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है. कोरोना की वजह से NCA के सभी कैंप फिलहाल रद्द कर दिए गए हैं. इसके बाद मॉनसून का समय होता है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि इन परिस्थितियों में चुनौतियां तो होगी लेकिन इसके निपटने लिए कुछ योजनाएं बनाई जा रही हैं.

world sport update, Cricket से लेकर Olympic तक, पढ़िए आज की खेल से जुड़ी हर बड़ी खबर

स्टीव स्मिथ अजनबी लगते हैं: बेन स्टोक्स

इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीव स्मिथ के लिए कहा है कि वह जीनियस हैं लेकिन अजनबी हैं. बेन स्टोक्स ने कहा कि आप स्टीव स्मिथ के खिलाफ खेलें या उनके साथ वो अजनबी की तरह ही व्यवहार करते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये दोनों खिलाड़ी भले ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हो लेकिन IPL में ये दोनों खिलाड़ी एक ही टीम का हिस्सा रहे हैं.

खतरे में दिख रहा है ओलंपिक का आयोजन

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी कह दिया है कि अगर समय रहते कोरोनावायरस को लेकर स्थिति काबू में नहीं आती तो अगले साल भी ओलंपिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल होगा. जुलाई 220 में होने वाले ओलंपिक खेलों को पहले ही एक साल के लिए टाला जा चुका है. कुछ घंटे पहले ही आयोजन समिति के अगुआ योशिरो मोरी ने कहा था कि अब भी अगर स्थिति काबू में नहीं आई तो खेल और आगे टाले नहीं जाएंगे बल्कि उन्हें रद्द ही करना पड़ेगा.

मोटो GP रेस भी कैंसिल

नीदरलैंड, फिनलैंड और जर्मनी में होने वाली मोटो GP रेस को कैंसिल कर दिया गया है. इन रेसों का आयोजन जून और जुलाई के महीने में होना था. इंटरनेशनल मोटरसाइकिल फेडरेशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना की वजह से इन सभी तीन रेसों को फिलहाल रद्द किया जा रहा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts