कैरिबियन प्रीमियर लीग में 9वीं जीत के इरादे से उतरेगी त्रिनबागो नाइट राइडर्स, सेमीफाइनल की तैयारी शुरू

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कहा, “कप्तान विराट कोहली और अनुभवी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आरसीबी की टीम का अहम हिस्सा जरूर हैं लेकिन बावजूद इसके टीम जीत के लिए हम सिर्फ इन दोनों के भरोसे नहीं है.”

  • Sport Desk Trinbago Knight Riders
  • Publish Date - 1:59 pm, Fri, 4 September 20

कैरिबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में लगातार 8 मैच जीतकर तहलका मचा रही त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की टीम शनिवार को अपना नौवां लीग मैच खेलेगी. त्रिनबागो की टीम प्वाइंट टेबल में 16 अंक के साथ नंबर एक पर बनी हुई है. शनिवार को उसका सामना सेंट लूशिया की टीम से होगा. आपको बता दें कि आपका पसंदीदा न्यूज नेटवर्क टीवी 9 भी त्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ अधिकारिक तौर पर जुड़ा हुआ है. इस लीग के सेमीफाइनल मैच 8 सितंबर से खेले जाएंगे. 10 सितंबर को लीग का फाइनल खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टी-20 मैच आज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. साउथैंप्टन में खेला जाने वाला ये मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे शुरू होगा. कोरोना काल में क्रिकेट की बहाली में इंग्लैंड की मेजबानी में खेली जाने वाली ये तीसरी सीरीज है. इंग्लैंड की टीम इससे पहले वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल चुकी है. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान दोनों को टेस्ट सीरीज में मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे.

सिर्फ विराट और डीविलियर्स के भरोसे नहीं है आरसीबी

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा है, “कप्तान विराट कोहली और अनुभवी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आरसीबी की टीम का अहम हिस्सा जरूर हैं लेकिन बावजूद इसके टीम जीत के लिए हम सिर्फ इन दोनों के भरोसे नहीं है.” आरसीबी की टीम अब तक आईपीएल का खिताब जीतने में नाकाम रही है. हालांकि विराट और डीविलियर्स ने टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है. विराट आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. डीविलियर्स के खाते में भी करीब चार हजार रन हैं. लेकिन अब तक टीम के खाते में खिताब नहीं है.

श्रीलंका प्नीमियर लीग के आयोजन का एक और प्रयास

कोरोना की वजह से टाली गई श्रीलंका प्रीमियर लीग की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. श्रीलंका प्रीमियर लीग 14 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच खेली जाएगी. श्रीलंका प्रीमियर लीग के मैच तीन मैदानों में खेले जाएंगे. 15 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में कैंडी, कोलंबो, गॉल, दांबुला और जाफना की टीमें हिस्सा लेंगी. टूर्नामेंट में कुल 23 मैच खेले जाएंगे. पहले ये लीग अगस्त और सितंबर के महीने में खेली जानी थी लेकिन कोरोना की वजह से इसे टालना पड़ा था.

हमेशा से भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना चाहती थीं: हरिका द्रोणावल्ली

हाल ही में चेस ओलंपियाड जीतने वाली भारतीय टीम की खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली ने कहा है कि वो हमेशा से भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतना चाहती थीं. हरिका द्रोणावल्ली 2004 से चेस ओलंपियाड खेल रही हैं लेकिन ये पहला मौका था जब भारतीय टीम ने इस खिताब पर कब्जा किया. फाइनल में उन्होंने रूस के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले ड्रॉ खेले थे. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 5 जीत भी हासिल की थी.

दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनना चाहती हैं नवजोत कौर

भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी नवजोत कौर ने कहा है कि वो आने वाले वक्त में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनना चाहती हैं. भारतीय टीम के लिए 172 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकी नवजोत कौर बतौर स्ट्राइकर टीम का हिस्सा हैं. 2014 और 2018 एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा रही नवजोत कौर का कहना है कि आने वाले समय में उनकी टीम की निगाहें और बड़े खिताबों पर है. नवजोत कौर एफआईएच महिला सीरीज फाइनल का खिताब जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थीं.

यूएस ओपन से बाहर हो गए सुमित नागल

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं. सुमित नागल ने पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी डॉमिनिक थिएम के खिलाफ संघर्ष किया लेकिन आखिर में उन्हें 3-6, 3-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम इस टूर्नामेंट में दूसरी सीड के खिलाड़ी हैं. मैच के दिन ही उनका जन्मदिन भी था. इस हार के बाद सुमित नागल ने सोशल मीडिया में अपने फैंस के लिए लिखा कि- अभी और मेहनत करने की जरूरत है.